You are here
Home > Uncategorized > कांग्रेस में भितरघात शिकायतों का निराकरण 3 दिसंबर के बाद

कांग्रेस में भितरघात शिकायतों का निराकरण 3 दिसंबर के बाद

सारी शिकायतों को एकत्रित कर अनुशासन समिति को भेजा जाएगा।

भोपाल – कांग्रेस में भितरघात की शिकायतों के साथ दिए गए सबूतों का वेरिफिकेशन करने के बाद कांग्रेस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि, सारी शिकायतों को एकत्रित कर अनुशासन समिति को भेजा जाएगा।

कांग्रेस में यहां भितरघात की शिकायतें

सागर- सागर जिले की बंडा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी तरवर सिंह लोधी ने पूर्व विधायक नारायण प्रजापति की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि कई लोग ऐसे होते हैं, जिनकी महत्वाकांक्षाएं होती हैं इसलिए वो ऐसा करते हैं।
इंदौर- इंदौर जिले की सांवेर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रीना बोरासी ने एक महिला नेता की प्रदेश कांग्रेस कमेटी से शिकायत की है। रीना कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्षों के साथ शिकायत करने भोपाल पहुंची थीं।
कोतमा- यूथ कांग्रेस नेता गुड्‌डू चौहान के खिलाफ विधायक ने शिकायत की। आरोप लगाया कि उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में काम नहीं किया।

शाजापुर- कांग्रेस प्रत्याशी रामवीर सिंह सिकरवार ने वर्तमान जिला अध्यक्ष योगेंद्र सिंह बंटी ‘बना’ पर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए पार्टी संगठन से शिकायत की थी। जिसके बाद उन्हें पद से हटाकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।
टीकमगढ़- टीकमगढ़ के जिला संगठन मंत्री अनिल बड़कुल पर बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में काम करने के आरोप लगे। कांग्रेस प्रत्याशी यादवेन्द्र सिंह की ओर से पीसीसी को इस संबंध में शिकायत की गई थी। इसके बाद अनिल बड़कुल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

शिकायतों के साथ बतौर सबूत दिए जा रहे ऑडियो-वीडियो

चुनाव में भितरघात करने वाले नेताओं और पदाधिकारियों की शिकायतों के साथ बतौर सबूत ऑडियो-वीडियो भी पार्टी संगठन को दिए जा रहे हैं। शिकायतों की प्राइमरी जांच भी कराई जा रही है। क्रॉस चेकिंग के बाद जहां भितरघात की पुष्टि हो रही है, वहां की रिपोर्ट बनाकर कमलनाथ के पास भेजी जा रही है।

Top