You are here
Home > Uncategorized > दमोह जिले में जिस गांव में बिजली के खंभे ही नहीं लगे, वहां घरों में मीटर लगा दिए गए, एक बार बिल भी आ गया

दमोह जिले में जिस गांव में बिजली के खंभे ही नहीं लगे, वहां घरों में मीटर लगा दिए गए, एक बार बिल भी आ गया

आज भी बिजली के लिए टकटकी लगाए हुए हैं। भले ही जगह-जगह विकास यात्रा निकाली गई, लेकिन यह गांव विकास से कोसों दूर

दमोह – मध्यप्रदेश के दमोह जिले में एक अजीबो-गरीब वाक्या सामने आया है। हटा ब्लाक अंतर्गत आने वाले चार गांव में आज तक बिजली नहीं पहुंची, लेकिन वहां के ग्रामीणों को बिजली के मीटर थमा दिए गए। ग्रामीण अपने हाथों में मीटर लिए खड़े हैं, उन्हें भी समझ नहीं आ रहा की वह इसका करेंगे क्या।
दमोह में हटा अनुविभाग के आदिवासी बाहुल्य के चार गांव आज भी बिजली के लिए टकटकी लगाए हुए हैं। भले ही जगह-जगह विकास यात्रा निकाली गई, लेकिन यह गांव विकास से कोसों दूर है।
बता दें हटा तहसील के सूरजपूरा, डोंगरपुरा, मनकपुरा और कुंवरपुरा गांव में आजादी के बाद से आज तक बिजली सप्लाई लाइन नहीं पहुंची है। यहां के लोग कई साल से गांव को बिजली से जोड़ने की मांग हर स्तर पर करते आ रहे हैं। बिजली विभाग ने भी इन ग्रामीणों से मजाक कर दिया। गांव में न तो बिजली के पोल लगाए गए, न ही बिजली सप्लाई लाइन तार बिछाए गए हैं।
वहीं, बिजली विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों के परिवार के मुखिया के आधार कार्डो का संग्रह कर लिया और कहा कि जल्द ही आपके घर बिजली लगा दी जाएगी। इसके बाद बिजली विहीन इन परिवारों के लिए बिजली के मीटर भी थमा दिए गए।
ग्रामीण कुशाल, केशु और नरेश भील ने बताया कि गांव में न पोल, न तार, न कनेक्शन सिर्फ बिजली मीटर दे दिए, यह समझ में नहीं आ रहा है। एक बार तो बिजली के बिल भी आ गए थे, जब गांव वालों ने कहा बिजली कहां है तो तत्काल बिल वापस ले लिए गए।

Top