You are here
Home > Uncategorized > नवंबर में होने वाले विस चुनाव के लिए कांग्रेस केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की घेराबंदी में जुटी

नवंबर में होने वाले विस चुनाव के लिए कांग्रेस केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की घेराबंदी में जुटी

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कमजोर करने की कार्ययोजना पर काम

भोपाल – मध्‍यप्रदेश में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की घेराबंदी में जुटी है। पिछले विधानसभा चुनाव में सिंधिया कांग्रेस के साथ थे और ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था।
इसे दोहराने के लिए अब ज्योतिरादित्य सिंधिया को कमजोर करने की कार्ययोजना पर काम किया जा रहा है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उनसे हिसाब-किताब बराबर करने की तैयारी में जुटी है। प्रयास यही है कि सिंधिया की क्षेत्र में ही घेराबंदी कर दी जाए।
इसके अंतर्गत पहले अशोक नगर जिले के यादवेंद्र सिंह यादव को पार्टी में शामिल किया गया और अब शिवपुरी के बैजनाथ सिंह यादव को घर वापसी करवाई गई है।
बैजनाथ सिंह सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए थे। पार्टी बैजनाथ सिंह के माध्यम से गुना, शिवपुरी और अशोक नगर क्षेत्र में पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेगी। वहीं, कुछ और नेता भी संपर्क में हैं, जिन्हें जिला इकाई और स्थानीय नेताओं की सहमति से प्राथमिक सदस्यता दिलाई जाएगी।
इसके अनुसार ही पार्टी में नेताओं का प्रवेश कराया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले गुना सांसद केपी यादव के भाई अजय पाल सिंह यादव भी कांग्रेस में आ चुके हैं। इन सभी के माध्यम से कांग्रेस का प्रयास है कि ग्वालियर अंचल के पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं को साधा जाए।
जल्द ही ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के कुछ और भाजपा व उसके सहयोगी संगठनों से जुड़े नेता कांग्रेस की सदस्यता लेंगे। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव का कहना है कि कई नेता हमारे संपर्क हैं। पार्टी ने निर्धारित किया है कि जिनके नाम पर जिला इकाई और स्थानीय नेता सहमति देंगे, उन्हें ही सदस्यता दिलाई जाएगी।

Top