You are here
Home > Uncategorized > बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ बिहार में परिवाद दायर

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ बिहार में परिवाद दायर

धीरेंद्र शास्त्री ने खुद को हनुमान का अवतार बताया था

पटना – स्वयं को हनुमान का अवतार बताने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनके खिलाफ सोमवार को मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है। मामले की सुनवाई एसीजेएम फर्स्ट के कोर्ट में 10 मई को होगी। मामला हिंदुओं की भावना को आहत करने का है। यह परिवाद अधिवक्ता सूरज कुमार ने दायर किया है, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।
अधिवक्ता सूरज कुमार के मुताबिक, राजस्थान में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में धीरेंद्र शास्त्री ने खुद को भगवान हनुमान का अवतार बताया था। उन्होंने कहा था कि हम हिंदू धर्म के रक्षक हैं। यह बयान हिंदुओं की भावना को आहत करता है। आखिर कोई इंसान खुद को भगवान का अवतार कैसे बता सकता है?
परिवादी के अधिवक्ता विनायक कुमार ने कहा कि कोर्ट ने परिवाद स्वीकार कर लिया है। 10 मई को सुनवाई होगी।
पटना में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम से पहले ही राजनीति शुरू हो गई है। लालू यादव के बेटे और बिहार सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव और आरजेडी के प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह ने धीरेंद्र शास्त्री पर निशाना साधा था। जगदानंद ने शुक्रवार को कहा कि जिसका मन करता है, वही बाबा बन जाता है और फिर जेल चला जाता है। उन्होंने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री को जेल में रहने की जरूरत है।
वन पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी धीरेंद्र शास्त्री की आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि अगर वे बिहार में भाईचारा का संदेश देने आ रहे हैं तो ठीक है, नहीं तो उनका पटना एयरपोर्ट पर घेराव किया जाएगा।

Top