You are here
Home > Uncategorized > भाजपा की सरकार ने 18 साल से युवाओं के भविष्य और किसानों की खुशहाली पर ताला लगा रखा है – कमलनाथ

भाजपा की सरकार ने 18 साल से युवाओं के भविष्य और किसानों की खुशहाली पर ताला लगा रखा है – कमलनाथ

हम बच्चों की शिक्षा निःशुल्क करेंगे और उन्हें आर्थिक मदद देंगे – कमलनाथ

भोपाल – कांग्रेस की सरकार आने पर हम किसानों नौजवानों और महिलाओं के लिए प्राथमिकता से काम करने वाले हैं। आप एक बार कांग्रेस पार्टी का वचनपत्र जरूर ध्यान से पढियेगा, इसके माध्यम से हम महिलाओं को 1500 रूपये महीने देंगे, किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे, हमारी सरकार धान का समर्थन मूल्य 2500 रूपये देगी और उसे बाद में बढ़ाकर 3000 किया जाएगा। हमारी सरकार आने पर 25 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा और 10 लाख का दुर्घटना बीमा हर परिवार को देने का काम करेगी। उक्त बातें मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज कहीं, वे रायसेन एवं विदिशा ज़िले के कुरवाई में दो अलग-अलग जन सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे।
श्री कमलनाथ ने अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा की 18 साल की सरकार ने मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश बना दिया है। आज शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के युवाओं के भविष्य और किसानों की खुशहाली पर ताला लगा रखा है। अब आपको यह ताला 17 तारीख़ को कांग्रेस को वोट देकर खोलना है। आपको सच्चाई का साथ देना है। उन्होंने कहा कि 17 नवंबर का चुनाव मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है किसी एक प्रत्याशी या पार्टी का चुनाव नहीं है। श्री कमलनाथ ने कहा कि ज़ब आप वोट देने जाए तो हमारे वचनपत्र को जरूर ध्यान में रखे और प्रदेश की आज की तस्वीर भी सामने रखें।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं मंच से इन नौजवान साथियों को देख रहा हूं इनके अंदर बहुत जोश है, लेकिन बेरोजगारी में मध्य प्रदेश आज सबसे अव्वल नंबर पर है। इसलिए हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती हमारे नौजवान और उनका भविष्य है, अगर इन नौजवानों का ही भविष्य अंधकार में रहा तो किस तरह से प्रदेश और रायसेन का निर्माण होगा मुझे इस बात की चिंता लगी रहती है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि हमारी सरकार आने पर हम नौजवानों के भविष्य के लिए विशेष रूप से कार्य करने वाले हैं।
श्री कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश के हालात आपके सामने है भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है। भाजपा और शिवराज सिंह चौहान की सरकार 50 प्रतिशत कमीशन की सरकार बन गई है। हमारी भी सरकार इस प्रदेश में बनी थी, हमने 15 महीने सरकार चलाई और 15 महीने में हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया था। हमने पहली किस्त में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया और आपके रायसेन जिले के 60 हजार किसानों का 271 करोड़ रूपये माफ़ करने का काम हमारी सरकार ने किया था। हमने विदिशा में एक लाख किसानों का 410 करोड़ रूपये का कर्ज माफ़ करने का काम किया था। हमारी नियत थी कि किसान भाइयों को खुशहाल किया जाए, कृषि क्षेत्र से जुड़े हुए युवाओं को विश्वास दिलाया जाए कि सरकार उनके साथ है। हमारी 15 महीने की सरकार में किसानों को बीज और खाद के लिए भटकना नहीं पड़ता था।
श्री कमलनाथ नें कहा कि हमने अपनी पिछली सरकार में एक हजार गौशालाएँ बनवाई,कन्या विवाह की राशि बढ़ाने का काम किया था और अब सरकार आने पर हम उस राशि को बढ़ाकर एक लाख एक हजार करने वाले हैं। हमने 100 यूनिट फ्री बिजली दी थी और अब हम 5 हॉर्स पावर तक के बिजली पंप के लिए फ्री बिजली अपने किसान भाइयों को देने का काम करने वाले है। हमने अपने नौजवान साथियों के लिए रोजगार देने का काम किया क्योंकि हमारी नियत और नीति थी कि हम प्रदेश को पटरी पर लाएं।
श्री कमलनाथ ने कहा हमने प्रदेश में निवेश लाने के लिए प्रयास किया था, निवेश के लिए माहौल बनाने और निवेशकों को विश्वास दिलाने का काम किया था। हम मध्य प्रदेश की पहचान भ्रष्टाचार से नहीं निवेश से करना चाहते थे। अगर मैं शिवराज सिंह चौहान की घोषणाओं की बात करूं तो उन्होंने 22000 झूठी घोषणाएं की हैं और चुनाव के समय में यह घोषणा मशीन डबल स्पीड से चलने लगती है। उन्होंने कहा कि जहाँ नदी ना हो, वहां भी ये शिवराजसिंह जी पुल की घोषणा कर देते है। शिवराज सिंह चौहान ने 18 साल में केवल जनता को गुमराह करने का काम किया। पुलिस, पैसा और प्रशासन की दम पर ये 18 साल से सरकार चला रहे है। शिवराज सिंह चौहान को चुनाव के समय पर नौजवान याद आ रहे है, बहने याद आ रही है, कर्मचारी याद आ रहे हैं। मैं नौजवानों से कहना चाहता हूं कि आप इनकी झूठी घोषणाओं को जरूर याद रखिएगा।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं आपसे बस इतना ही कहना चाहता हूं कि चुनाव के लिए 20 दिन बचे हैं और आपको इन 20 दिनों में चिंतन करने की आवश्यकता है, आपको तय करना है कि आप आगे आने वाली पीढ़ी को किस तरह का प्रदेश देना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश के 3.5 लाख करोड़ का कर्ज तो लिया लेकिन इस कर्ज का कोई भी हिसाब इनकी सरकार के पास नहीं है। आज प्रदेश के नौजवानों का भविष्य दाव पर लगा है। उसकी चिंता इस सरकार को नहीं है। हमारी सरकार आने पर हम फिर से किसानों का कर्ज माफ़ करने का काम करेंगे। हम स्कूल की शिक्षा कों पूरी तरह से मुफ्त करने और स्कूल के बच्चों को आर्थिक मदद करने का काम करेंगे। आख़री में उन्होंने कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं कि 17 तारीख को जब आप वोट देने जाएं तो मध्य प्रदेश के भविष्य के लिए वोट दे और मुझे पूरा विश्वास है कि आप कांग्रेस को विजयी बनाकर विधानसभा में प्रचण्ड बहुमत की सरकार बनाएंगे।

Top