You are here
Home > Uncategorized > भ्रष्टाचार के पर्याय बने मंत्री भूपेंद्र सिंह, अर्जित की अरबों की संपत्ति

भ्रष्टाचार के पर्याय बने मंत्री भूपेंद्र सिंह, अर्जित की अरबों की संपत्ति

मुख्यमंत्री के करीबी मंत्री ने किया अरबों का भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने CBI,ED जांच की मांग को लेकर किया बंगले के घेराव

भोपाल – भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे मध्यप्रदेश शासन के मंत्री भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ आज कांग्रेसजनो ने प्रदर्शन किया। मंत्री द्वारा अर्जित अनुपातहीन संपत्ति की जांच सीबीआई,ED से करवाने और जांच तक इस्तीफा देने की मांग को लेकर आज मंत्री के बंगले का घेराव कर प्रदर्शन किया गया।

सैकड़ों की संख्या में मंत्री भूपेंद्र सिंह के सरकारी आवास का घेराव करने पहुँचे कांग्रेसजनों ने मांग की कि मंत्री भूपेंद्र सिंह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेहद करीबी हैं इस कारण प्रदेश की किसी भी एजेंसी द्वारा की गई जांच में उन्हें क्लीनचिट मिल सकती है। मंत्री जांच को अपने पद का दुरुपयोग कर प्रभावित भी कर सकते हैं। इसलिए मंत्री के अनुपातहीन संपत्ति की जांच सीबीआई और ED से करवाई जाए जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। कांग्रेसजनों ने जांच अवधि के दौरान मंत्री भूपेन्द्र सिंह के इस्तीफे की भी मांग की है।

कांग्रेस नेता प्रकाश चौकसे ने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र सिंह एवं उनके परिवार द्वारा वर्ष 2008 से आज दिनांक तक अकूत संपत्ति एकत्रित कर रहे हैं। मंत्री भूपेंद्र सिंह उनके परिवार व निकट रिश्तेदारों द्वारा करोड़ों,अरबों रूपये की आय से अधिक संपत्ति एकत्रित की गई है जो मंत्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा विधानसभा चुनाव 2008, लोकसभा चुनाव 2009, विधानसभा चुनाव 2013 एवं विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत शपथ पत्रों से स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होता है।

कांग्रेस नेता विवेक त्रिपाठी ने वर्ष 2013 एवं 2020 में प्रकाशित ए.डी.आर. रिपोर्ट को आधार बनाते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश में पिछले 19 वर्षो के शासन में अपने मंत्रियों के माध्यम से प्रदेश की जनता के साथ छल कर भारी भ्रष्टाचार किया गया है मंत्रियों ने इस माध्यम से अनुपातहीन संपत्तियां अर्जित की हैं।

युवा कांग्रेस नेता अभिषेक परमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने चुनाव आयोग को 2008 में दिए शपथ पत्र में पत्नी की संपत्ति 1 करोड़ और 2018 में दिए शपथ पत्र में 33.27 करोड़ दर्शाई है जो 10 सालों में लगभग 33 गुना की वृद्धि को दर्शाता है आखिरकार संपत्ति में इतनी वृद्धि कैसे हो रही है? यह मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है इसकी ED से जांच करवाई जाना चाहिए।

कांग्रेसजनों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ध्यान सागर जिले में चल रहे दान के कारोबार पर भी आकर्षित करते हुए आरोप लगाया कि मंत्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा अपने नाबालिक बेटे अभिराज सिंह के नाम पर कई एकड भूमि दान पर ली है जो कि प्रथम दृष्ट्या अनुपातहीन एवं बेनामी संव्यवहार को दर्शाती है।

इस अवसर पर कार्यकारी जिलाध्यक्ष प्रकाश चौकसे,प्रदेश सचिव अभिषेक परमार, जिला चेयरमैन आकाश चौहान, चेतन साहु, मिंटू राय ,सुरहिद तिवारी ,सोहन मेवाड़ा,रवि परमार,गुलाम हैदर,आदि सैकड़ों युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मोजूद रहे ।

Top