You are here
Home > Uncategorized > राजा’ तैयार कर रहे मंत्रियों की कुंडली:चुनाव के दौरान फूटेंगे सियासी बम

राजा’ तैयार कर रहे मंत्रियों की कुंडली:चुनाव के दौरान फूटेंगे सियासी बम

कांग्रेस को एकजुट करने निकले दिग्विजय कर रहे तगड़ा होमवर्क

भोपाल – दिग्विजय सिंह को ‘राजनीति का चाणक्य’ यूं ही नहीं कहा जाता। 2018 में 15 साल बाद जब एमपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो उसमें दिग्विजय की अहम भूमिका रही। वे प्रदेशभर में घूमे और कई धड़ों में बंटी कांग्रेस को एकजुट करने का काम किया। कांग्रेस की सत्ता में वापसी को लेकर दिग्विजय सिंह इस बार भी यही रोल निभा रहे है। लेकिन इस बार उनका कुछ और मकसद भी है। वे एक तीर से कई निशाने लगा रहे हैं।
दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक दिग्विजय सिंह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुटता का पाठ पढ़ाने के साथ ही प्रदेश सरकार के मंत्रियों और बीजेपी के विधायकों के बारे में पूरी जानकारी लेते हैं। मतलब उनके हर उस काम का चिट्ठा तैयार करते हैं, जिससे उन्हें जनता के दरबार में घेरा जा सके। इसकी एक बानगी उस समय देखने को मिली, जब हाल ही में एक मंत्री ने दिग्विजय को लेकर बयान दिया, तो उन्होंने मंत्री को यह बता दिया कि उनके बेटे ने कितनी जमीनें खरीदी हैं और किसके नाम पर रजिस्ट्री कराई है।
साफ है, दिग्गी राजा मंत्रियों की कुंडली तैयार कर रहे हैं। वे उन सीटों पर ज्यादा वक्त दे रहे हैं, जो मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र हैं। सुना तो यह भी है कि दिग्विजय बीजेपी के ऐसे नेताओं के भरोसेमंद और करीबियों से संपर्क कर रहे हैं, जिनका स्थानीय स्तर पर प्रभाव है, लेकिन वे हाशिए पर हैं। इनमें ऐसे नेता भी हैं, जिन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने की उम्मीद है। वे यहां तक जानकारी जुटा रहे हैं कि प्रशासन में कौन-कौन से अधिकारी हैं जो ‘सरकार’ के इशारे पर ‘आउट ऑफ वे’ जाकर काम कर रहे हैं।
और हां… ये भी सुना है कि दिग्विजय सिंह जिस जिले का दौरा करने जाते हैं। 3-4 दिन पहले ही उनकी टीम वहां पहुंच जाती है। खास बात ये है कि टीम के सदस्य एमपी के नहीं, बल्कि दिल्ली के होते हैं। जो पहले ही पूरा फीडबैक ले लेते हैं और दिग्विजय सिंह को उसकी जानकारी दे देते हैं।
मतलब ‘राजा’ विरोधियों को घेरने के लिए तगड़ा होमवर्क कर रहे हैं। दिग्विजय के इस अभियान को लेकर बीजेपी के एक नेता की टिप्पणी- वे जितनी भी कोशिश कर लें, उन्हें और उनकी पार्टी को झटके तो बीजेपी ही देगी। बस सही समय का इंतजार कीजिए। उनकी पार्टी के नेता भी हमारे संपर्क में हैं, यह वे कैसे भूल गए?

Top