You are here
Home > Uncategorized > लोकायुक्त पुलिस ने पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की सहायक यंत्री के ठिकानों पर छापे मारे

लोकायुक्त पुलिस ने पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की सहायक यंत्री के ठिकानों पर छापे मारे

हेमा मीणा की वैध आय के मुकाबले उसकी संपत्ति 232 प्रतिशत अधिक पाई गई

भोपाल – मध्यप्रदेश लोकायुक्त पुलिस ने पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की सहायक यंत्री (संविदा) प्रभारी हेमा मीणा के भोपाल और रायसेन स्थित ठिकानों पर छापे मारे हैं। हेमा मीणा की वैध आय के मुकाबले उसकी संपत्ति 232 प्रतिशत अधिक पाई गई है। लोकायुक्त पुलिस ने आय से अधिक संपत्ति मामले में शिकायत दर्ज करते हुए यह छापे मारे हैं।
मध्यप्रदेश लोकायुक्त संगठन को मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की सहायक यंत्री (संविदा) प्रभारी हेमा मीणा के खिलाफ 2020 में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी। इस पर खोजबीन के बाद जांच शुरू की गई थी। विशेष पुलिस स्थापना भोपाल संभाग ने गुरुवार को सुबह छह बजे मीणा के बिलखिरिया स्थित आवास समेत तीन ठिकानों पर जांच शुरू की। डीएसपी लोकायुक्त संजय शुक्ला के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में शुरुआती जांच में मीणा के पास पांच से सात करोड़ रुपये की संपत्ति होने का पता चला है। सर्च की कार्रवाई पूरी होने पर ही इन्वेंटरी के आधार पर संपत्ति का आकलन किया जाएगा।
प्रारंभिक जांच में मिली जानकारी के अनुसार हेमा मीणा संविदा कर्मचारी है और उसका वेतन महज 30 हजार रुपये है। इसके बाद भी उसके पिता रामस्वरूप मीणा के नाम पर ग्राम बिलखिरिया में 20 हजार वर्गफीट भूमि खरीद कर उस पर करीब एक करोड़ रुपये का घर बनाया गया है। लोकायुक्त पुलिस की जांच में इस बिंदू को हाइलाइट किया गया है। मीणा के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।
हेमा मीणा ने भोपाल, रायसेन एवं विदिशा में विभिन्न गांवों में कृषि भूमि खरीदी है। साथ ही हेमा मीणा ने हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रैक्टर एवं अन्य कृषि उपकरण भी क्रय किए हैं।

Top