You are here
Home > Uncategorized > प्रियंका बोलीं- MP बड़े बदलाव के लिए तैयार, दमोह में कहा- BJP 18 साल से सत्ता में, 3 साल में मात्र 21 रोजगार दिए

प्रियंका बोलीं- MP बड़े बदलाव के लिए तैयार, दमोह में कहा- BJP 18 साल से सत्ता में, 3 साल में मात्र 21 रोजगार दिए

कमलनाथ बोले- हमें भाजपा के नेताओं को बेरोजगार बनाना है

दमोह – कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने दमोह में कहा, ‘मध्यप्रदेश सरकार ने पिछले 3 साल में मात्र 21 रोजगार दिए हैं। पिछले 18 साल से सत्ता में हैं। यहां भर्ती से ज्यादा घोटाले हो रहे हैं। खाली पद भरे नहीं जा रहे। देश की संपत्ति बड़े-बड़े उद्योगपति मित्रों को कौड़ियों के दाम पर सौंप दी। इनसे रोजगार कैसे बनेंगे।’
शनिवार को आमसभा में उन्होंने कहा, ‘सरकार और नेता से आपकी क्या उम्मीद है? इसका जनता की ओर से एक ही जवाब आता है- हमारे जीवन में मुश्किलें बहुत हैं।’ दावा करते हुए कहा, ‘मध्यप्रदेश बड़े बदलाव के लिए तैयार है। 225 महीने के शासन में 250 घोटाले करने वाली भ्रष्ट भाजपा सरकार जा रही है। भारी बहुमत से कांग्रेस आ रही है।’

प्रियंका ने अपनी स्पीच की शुरुआत भगवान जागेश्वरनाथ, भोलेश्वर महादेव के जयकारे से की। आज भगवान वाल्मीकि जयंती के अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।
प्रियंका ने अपनी स्पीच की शुरुआत भगवान जागेश्वरनाथ, भोलेश्वर महादेव के जयकारे से की। आज भगवान वाल्मीकि जयंती के अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।
10 पॉइंट में प्रियंका के भाषण की खास बातें…

नोटबंदी, GST और कोरोना: नोटबंदी और GST लाकर छोटे दुकानदारों की कमर तोड़ दी। कोरोना में हमारे देश में किसी को राहत नहीं मिली, जबकि बाकी देशों में दुकानदारों को राहत दी गई। हर चीज पर GST लगा दी गई। बच्चों की किताबें, यूनिफॉर्म, इलाज, सीमेंट हर चीज पर GST लगा दी गई है।

जातिगत जनगणना: हम कह रहे हैं कि जातिगत जनगणना करो। बिहार में जातिगत जनगणना की गई है। वहां 84% जनता SC, ST और OBC है। लेकिन, अगर आप नौकरियों में बड़े-बड़े पदों को देखेंगे तो इन समुदायों का प्रतिनिधित्व क्या है? आप पाएंगे कि उतना प्रतिनिधित्व नहीं है।

PM मोदी और अडाणी: ये लोग कहते हैं कि ओल्ड पेंशन और किसानों के कर्ज माफ करने के लिए पैसे नहीं हैं। अडानी जैसे उद्योगपतियों के हजारों करोड़ रुपए माफ करने के लिए पैसे कहां से आते हैं? आप खुद 8 हजार करोड़ रुपए के हवाई जहाज में घूम रहे हैं। आपने दिल्ली में एक बड़ा हॉल बनाया। 27 हजार करोड़ रुपए आप उसमें खर्च कर रहे हैं।

बेरोजगारी और महंगाई: एक तरफ बेरोजगारी है तो दूसरी ओर महंगाई। मनरेगा को कमजोर बना दिया गया है। पेट्रोल, डीजल, खाद महंगा कर किसानों की कमर तोड़ दी। इससे रोजगार के जरिए बंद हो गए। महंगाई बढ़ती चली गई। मध्यप्रदेश में रोजगार के मौके बेहद कम हैं, इसलिए यहां पलायन बहुत हो रहा है।

लाड़ली बहना योजना: चुनाव से पहले लाड़ली स्कीम क्यों? चुनाव के समय कह दिया कि लो लाड़ली स्कीम ले लो। कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं को आरक्षण दिया, इसलिए आज गांव-गांव में महिलाओं का प्रतिनिधित्व है। जब तक आप नहीं जागेंगे, आप इस सरकार से सवाल नहीं पूछेंगे, तब तक कुछ नहीं बदलेगा।

प्रियंका गांधी ने जनता से कहा कि ये आपके भविष्य को बनाने वाला चुनाव है।
प्रियंका गांधी ने जनता से कहा कि ये आपके भविष्य को बनाने वाला चुनाव है।
संसद में महिला आरक्षण: ये महिला आरक्षण को लेकर सिर्फ इवेंटबाजी करते हैं। वे देश को गुमराह कर रहे हैं कि हमने महिलाओं को आरक्षण दे दिया। लेकिन, सच्चाई यह है कि महिला आरक्षण आने वाले 10 साल में लागू ही नहीं होगा।

छत्तीसगढ़ के CM की तारीफ: मैंने छत्तीसगढ़ के CM (भूपेश बघेल) से पूछा कि आपका चुनाव कैसा चल रहा है? बोले- मैं जीतने वाला हूं। मैंने कहा- बड़े कॉन्फिडेंट से कह रहे हैं। उन्होंने जवाब दिया- हां, क्योंकि मैंने काम किया है। वे रोजगार देने में आगे हैं। कर्जमाफी में आगे हैं।

CM शिवराज को घेरा: पिछले चुनाव की घोषणाएं इन्होंने पूरी कीं? 2018 में कहा था कि लाखों रोजगार देंगे? नेता समझ गया है कि चुनाव के समय खोखली घोषणाएं, जाति और धर्म की बात कर लो। नैया पार हो जाएगी, काम करने की जरूरत नहीं है। काम की बात नहीं करते, इसीलिए धर्म की बात करते हैं।

मेरे पिता को जनता की डांट पड़ी: जब पिता प्रधानमंत्री थे, मैं उनके साथ अमेठी गई थी। वहां गांव में उन्होंने डांट खाई। लोगों ने कहा कि हमने आपसे कहा था कि ये सड़क बनाओ, अभी तक बनी नहीं है। बनवाओ, फिर वापस आओ राजू भैया। वे प्यार करते थे उनसे, लेकिन जवाबदेही थी उनकी। जनता जागरूक थी।

कांग्रेस की गारंटी: कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल में पुराना पेंशन मिल रहा है। इन प्रदेशों में महिलाओं को भी पैसे मिल रहे हैं। धान का समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ में 2400 रु. मिल रहा है। हम जो गारंटी दे रहे हैं, वो इन प्रदेशों में देख सकते हैं। कांग्रेस पार्टी महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार लड़ रही है।

कमलनाथ बोले- हमें भाजपा के नेताओं को बेरोजगार बनाना है
कमलनाथ ने कहा, ‘बुंदेलखंड पैकेज का बुंदेलखंड में लाभ नहीं मिला। भाजपा ने प्रदेश को चौपट बना दिया। हमें बेरोजगारी दूर करने से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को बेरोजगार बनाना है। यह मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव है। शिवराज ने 22 हजार घोषणाएं की हैं। झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है।’

दमोह में प्रियंका की सभा से बुंदेलखं

Top