You are here
Home > Uncategorized > शिवराज मामा के राज में महिलाओं का जीवन बर्बाद हो चुका है: नेटा डिसूजा

शिवराज मामा के राज में महिलाओं का जीवन बर्बाद हो चुका है: नेटा डिसूजा

प्रदेश में न बालिकाएं सुरक्षित हैं, न महिलाएं सुरक्षित हैं: नेटा डिसूजा

भोपाल – अभा महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री नेटा डिसूजा ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज मामा के राज में महिलाओं का जीवन बर्बाद हो चुका है। उन्होंने कहा कि आज इसी सभागार में मैंने प्रदेश भर से आई महिला कांग्रेस की हमारी बहनों से विधानसभा चुनाव के संबंध में बैठक की और मैंने उनसे कहा कि मध्य प्रदेश में यदि सबसे ज्यादा किसी सरकार से कोई परेशान है, तो वह कौन सा वर्ग है और उनका जवाब था महिलाएं।
सुश्री डिसूजा ने कहा कि सच्चाई यह है कुछ दिन पहले यहां पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी जो अपने आप को यहां के मामा कहते हैं जब वह एक भाषण दे रहे थे तो उन्होंने उस भाषण में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसा कोई मामा मध्य प्रदेश को नहीं मिल सकता है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मैं आपके माध्यम से यह कह रही हूं कि इस मामा ने सही बात की है, हां सच्चाई है कि शिवराज सिंह जैसे मामा और भाई किसी को नहीं मिल सकता, यह मध्य प्रदेश की बेटियों और महिलाओं की आवाज है जब से भाजपा की सरकार मध्य प्रदेश में बनी है मध्य प्रदेश में महिलाओं के साथ जो उत्पीड़न हुआ है, रेप की घटनाएं हुई हैं, उसमें बेहताशा बढ़ोतरी हुई है, यह मैं नहीं कह रही हूं, यह कांग्रेस पार्टी नहीं कह रही है, यह देश की एजेंसी एनसीआरबी के आंकड़े कह रहे हैं।
उन्होंने कहा कि रोज 18 बलात्कार हो रहे हैं, शिवराज ने घोषणा की थी कि कोई बलात्कारी प्रदेश में पकड़ा जाए तो उसे फांसी की सजा सुनाई जाएगी, मैं पूछना चाहती हूं कि रोज 18 बलात्कार मध्य प्रदेश में हो रहे हैं, कितनों को फांसी दी जा रही है। क्या यह सत्य कि यह महिलाओं को लुभाने के लिए एक जुमला था या आश्वासन था। महिलाओं की सुरक्षा के नाम पर यह मामा एक अपवाद है।
उन्होंने कहा कि इतिहास याद रखेगा कि ऐसा कोई मामा पैदा ना हो जो मामा नाम को बदनाम करता हो। मैं कहना चाहती हूं कि जो घटनाएं घट रही हैं, क्या मां को याद करने से पहले वह अपने मामा को बुलाएगी, क्या आज मध्य प्रदेश की बहनें, महिलाएं ऐसी स्थिति में है कि वह अपने मामा को याद करेंगीं? मध्य प्रदेश इस हालत में है कि हर रोज जो बलात्कार होते हैं, इस प्रदेश में न बालिकाएं सुरक्षित हैं, न महिलाएं सुरक्षित हैं।
उन्होंने कहा कि आखिर प्रशासन चुप क्यों है, इस सरकार ने महिलाओं को धोखा के अलावा कुछ नहीं दिया, कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री के घर से कुछ दूर एक भाई की बहन को कुछ लोग छेड़ रहे थे तो वह भाई अपनी बहन के छेड़छाड़ का विरोध कर रहा था तो वहां पर गुंडो ने उसकी हत्या कर दी। बिना किसी के संरक्षण से कोई ऐसा कदम नहीं उठा सकता क्योंकि उसको पता हैं भाजपा के राज्य में कोई सजा नहीं मिलने वाली है।
उन्होंने कहा कि मैं एक और बात कहूंगी कि अगर एक भाई को अपनी बहन की जान बचाने के लिए इस तरह से मारा गया तो मुझे विश्वास है कि मध्य प्रदेश में इस तरह के मामा से प्रदेश की बहन दुखी होगी, मीडिया के माध्यम से यह बात में मध्य प्रदेश की जनता तक पहुंचाना चाहती हूं। प्रदेश की भाजपा सरकार 3 महीने पहले एक योजना लेकर आयी, जहां पर महिलाओं को 1000 रूपये की घोषणा की गई और कहा गया कि यदि कांग्रेस को वोट दोगे तो इस योजना से वंचित कर दिया जाएगा। मैं महिलाओं से कहना चाहती हूं कि डरिए मत मध्य प्रदेश में महिलाओं की इज्जत का सवाल है। मैं विश्वास दिलाती हूं कि कांग्रेस की जब सरकार बनेगी तब भी वह लाभ आपको मिलेगा और उससे बढ़कर मिलेगा, 1500 रूपये हर महिला को अपने खाते में मिलेगा और 500 रूपये में गैस सिलेंडर मिलेगा।
सुश्री डिसूजा ने कहा कि साथ ही साथ मध्य प्रदेश में रक्षाबंधन के दिन जो नौटंकी मुख्यमंत्री ने की है महिलाओं को 250 रूपये तोहफा के तौर पर खाते में डाले हैं, यदि वे तोहफा देना ही चाहते थे, तो उनकी सुरक्षा और सम्मान का तोहफा देते। हाल ही में मध्य प्रदेश में चुनाव होने जा रहा है, आज में यह कहती हूं कि यदि मोदी सरकार सही मायने में महिलाओं के प्रति सोच रखते हैं तो इसी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देते, लेकिन दुख की बात यह है कि मोदी जी और भाजपा महिला सुरक्षा की, महिला अधिकारों की, महिला सशक्तिकरण की सिर्फ बातें करते हैं और महिलाओं को फुसलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज बैठक में हमारी बहनों ने यहां पर प्रतिज्ञा ली है कि वह विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ घर-घर जाकर भाजपा की जनविरोधी नीतियों को उजागर करेंगी और कमलनाथ जी द्वारा दिये गये वचनों और कांग्रेस नीतियों को बताएंगी।
उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने घोषणा की है कि महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे, वही मोदी जी ने 209 रूपये सिलेण्डर कर कम कर दिए, लेकर अब भी देश की महिलाएं परेशान हो रही है। यह जो योजना है वह केवल बीपीएल कार्ड के लिए है, लेकिन अधिकतर जो बीपीएल कार्डधारी होते हैं, वह पुरुषों के नाम पर होते हैं, भाजपा सरकार ने जो नीति अपनाई है, उसमें कहा है कि कार्ड बहनों के नाम पर हो सकते हैं लेकिन जब नाम परिवर्तन करवाने के लिए जाते हैं तो 450 रुपए का सिलेंडर देने के लिए गरीब महिलाओं से 4000 रूपये का कमीशन मांगा जाता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो बिना किसी भेदभाव के सभी महिलाओं को गैस सिलेंडर 500 रूपयें में मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमें वह दिन याद है जब स्मृति ईरानी सिर पर गैस सिलेंडर लेकर चिल्लाती थी, कि बहुत हो गई महंगाई की मार, लेकिन अब उनमें गैस सिलेंडर के नाम पर बोलने की हिम्मत नहीं है।
उन्होंने कहा कि मैं आपके माध्यम से यह बताना चाहती हूं कि जिस शिवराज को बहनें मामा कहती हैं अब उन्हें ना – ना कहती हैं। मध्य प्रदेश के उस मामा को जि

Top