You are here
Home > Uncategorized > हाईकोर्ट की टिप्पणी ने शिवराज सरकार के सुशासन के दावे की कलई खोली: विभा पटेल

हाईकोर्ट की टिप्पणी ने शिवराज सरकार के सुशासन के दावे की कलई खोली: विभा पटेल

भोपाल – मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं भोपाल की पूर्व महापौर विभा पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान सरकार के राज में समूचा सिस्टम भ्रष्ट हो गया है। पारदर्शिता, शुचिता की दुहाई देने वाली सरकार के राज में शिक्षा माफिया हो या रेत माफिया सब के हौंसले बुलंद हैं। ऐसे में नर्सिंग घोटाले और चंबल खनन मामले में ग्वालियर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी-हैरान कर रही है, आखिर कैसे लोग सरकार को चला रहे हैं। चंबल में अवैध उत्खनन को लेकर भी हाईकोर्ट का यह कहना कि आपकी सेवा नहीं हुई इसलिए आदेश नहीं मान रहे, प्रदेश के भ्रष्ट सिस्टम की कलई खोलने वाली है।
विभा पटेल ने व्यंग्य करते हुए कहा कि वैसे भी अब घोटाला प्रदेश, की छवि मध्य प्रदेश की बन चुकी है। यहां व्यापमं. के साथ ही बड़ा नर्सिंग घोटाला हुआ। इसके कारण हजारों सुपात्र विद्यार्थियों को नुकसान हुआ तो पर्चा लीक कांड ने भी शिक्षा माफिया के दबदबे को उजागर किया है। वहीं, चंबल में निरंतर अवैध रेत खनन पर सरकारी कार्यवाही नहीं होना सरकारी संरक्षण का उदाहरण है। दुखद तो ये है कि उच्च स्तर पर शिकायतों के बावजूद ऐसे मामलों में शिवराज सिंह चौहान सरकार निरंतर पर्दा डालती रही। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली लक्ष्मी योजना के नाम पर महिलाओं को भ्रमित कर रहे हैं। उनके कार्यकाल में महंगाई के दौर में मात्र 2000 रुपए में आशा और उषा कार्यकर्ता काम कर रही हैं, इनकी दयनीय स्थिति सीएम को दिखाई नहीं दे रही।
श्रीमती पटेल ने कहा कि वोट की राजनीति की खातिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार नई घोषणाएं तो कर रहे हैं लेकिन घोटालेबाजों को नहीं पकड़ रहे। इसका तात्पर्य है कि ये घोटालेबाजों को सरकारी संरक्षण मिला हुआ है। ऐसे मामलों में कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। जनता के बीच इसकी कलई खोलेगी। आदरणीय कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बनने पर घोटालेबाजों और इन्हें संरक्षण देने वालों के खिलाफ लोकहित में वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Top