You are here
Home > corona > मध्यप्रदेश में कोरोना मरीज़ों की संख्या में हो रहा इज़ाफ़ा

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीज़ों की संख्या में हो रहा इज़ाफ़ा

भोपाल-मध्यप्रदेश में कोरोना से मौतों के आंकड़ों में एक दिन में 1478 नई मौतें जुड़ने के अगले दिन हेल्थ बुलेटिन में कुल संक्रमितों की संख्या में बढ़ा अंतर देखने को मिला। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन में नए संक्रमित 23 ही मिले, जबकि हेल्थ बुलेटिन में कुल संक्रमितों की संख्या में 1390 बढ़ोतरी हो गईए। यह संख्या कैसे बढ़ी इसको लेकर कोई जानकारी स्पष्ट नहीं मिल सकी है। हेल्थ बुलेटिन का पूरा फार्मेट ही बदल दिया गया है। अब जिले वार केस और कोरोना मृतकों के आंकड़े देने बंद कर दिए गए हैं।

प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना को लेकर जारी होने वाले हेल्थ बुलेटिन में 12 जुलाई को कुल संक्रमितों की संख्या 7 लाख 90 हजार 193 बताई गई। इसके अगले 13 जुलाई को नए संक्रमित 23 मिले। जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 1,390 बढ़कर 7 लाख 91 हजार 583 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 7 जुलाई से हेल्थ बुलेटिन का फॉर्मेट बदल दिया गया है।

नए फॉर्मेट में जिलों के अनुसार अलग-अलग कॉलम में जानकारी का विकल्प ही हटा दिया गया है। इसमें अब तीन से चार लाइन में ही जानकारी दी जा रही है। वह भी आधी अधूरी। 10 जुलाई को हेल्थ बुलेटिन में एक्टिव मरीजों की संख्या ही नहीं बताई गई। 11 जुलाई को कुल ठीक होने वाले, एक्टिव मरीजों के साथ ही कुल मृतकों की संख्या का आंकड़ा ही गायब कर दिया। 12 जुलाई को कुल ठीक मरीज और एक्टिव केस की संख्या नहीं दी गई। इसी दिन विभाग की तरफ से 1,478 पुरानी मौतों को कुल कोरोना की मौतों में जोड़ा गया।

Leave a Reply

Top