You are here
Home > Nation > अवमानना के मामले में मनोहर लाल खट्‌टर के खिलाफ कांग्रेस मुखर

अवमानना के मामले में मनोहर लाल खट्‌टर के खिलाफ कांग्रेस मुखर

खट्टर ने कहा था एक जज हैं, उसके माथे में कुछ गड़बड़ है

चंडीगढ़ – हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर कोर्ट की अवमानना के मामले में फंस सकते हैं। भिवानी दौरे के दौरान खट्‌टर ने जज पर जो टिप्पणी की थी कांग्रेस ने उस मामले की शिकायत पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के साथ ही सुप्रीम कोर्ट में की है।
शिकायत में CM के खिलाफ आपराधिक अवमानना की कार्रवाई की मांग की गई है। राज्य के पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी एवं हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने यह शिकायत की है। हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट को भेजी शिकायत में कहा गया है कि हम भी वकील है जो कि ऑफिसर ऑफ दी कोर्ट होता है, इस वजह से हमे भी पीड़ा हुई है जो गत दो अप्रैल को भिवानी जिले के खरक कलां गांव में सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह कहकर अदालत की आपराधिक अवमानना की थी कि एक जज है, उसके माथे में कुछ गड़बड़ है।
सीएम के खिलाफ की गई शिकायत में एक फैसले को बाबुल सुप्रियो बनाम पश्चिम बंगाल राज्य और अन्य का हवाला दिया है। 14 अक्टूबर 2020 में यह माना गया है कि लोगों के प्रतिनिधियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वह अपने व्यवहार में विनम्र, अपने शिष्टाचार में गरिमापूर्ण और उनके द्वारा बोले गए शब्दों पर सतर्क रहें। इस मामले में भी अवमाननाकर्ताओं के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई शुरू किए जाने की कोर्ट से मांग की गई है।
CM मनोहर लाल खट्‌टर रविवार 2 अप्रैल को भिवानी में थे। उन्हें जन संवाद में युवाओं ने सवाल किया कि पुलिस भर्ती की नियुक्ति अभी तक नहीं मिली है। इसके जवाब में CM ने कहा – आपमें से ही कुछ हैं, जो कोर्ट चले गए। जिस पर जज ने स्टे दे दिया। एक जज हैं, उनके माथे में कुछ गड़बड़ है। उसको ठीक करेंगे। करीब 3 हजार जॉइनिंग हो गई है। बाकी को भी जल्द करा देंगे।

Top