You are here
Home > Uncategorized > बीजेपी नेताओं पर सत्ता का नशा इस कदर चढ़ा है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे – सीधी की घटना पर बोले कमलनाथ

बीजेपी नेताओं पर सत्ता का नशा इस कदर चढ़ा है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे – सीधी की घटना पर बोले कमलनाथ

यह घटना आदिवासी अस्मिता पर प्रहार, टंट्या मामा और बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों का अपमान – कमलनाथ

भोपाल – सीधी की घटना को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी नेताओं पर सत्ता का नशा इस कदर चढ़ा है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे हैं।
कमलनाथ ने कहा कि आज मेरा मन मध्यप्रदेश के आदिवासी भाई-बहनों के अपमान की घटनाओं से बहुत दुखी है। सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता के पेशाब करने का वीडियो देखकर रूह कांप जाती है। क्या सत्ता का नशा इस कदर भाजपा के नेताओं पर चढ़ गया है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे? यह घटना आदिवासी अस्मिता पर प्रहार है। यह घटना टंट्या मामा और बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों का अपमान है। यह घटना मध्य प्रदेश के करोड़ों आदिवासियों का अपमान है। मैं सरकार को चेतावनी देता हूं कि आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचारों को सरकारी संरक्षण देना बंद करें। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और उन्हें न्याय दिला कर रहेगी।

अब सीना जोरी कर रही बीजेपी-जीतू

पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान जी, मुद्दा फिर वही है कि नेमावर हत्याकांड, सिवनी गौ-तस्करी हत्याकांड जैसे अनेक जघन्य अपराधों में भाजपा से जुड़े लोगों पर ही आरोप क्यों लग रहे हैं? अपराध तो यह भी है कि हर बार मुख्यमंत्री कार्रवाई का दावा करते हैं और फिर एक नया अपराध हो जाता है। फिर भाजपा के लोग अपने समर्थकों को बचाने में जुट जाते हैं। न्याय तो तब होता जब आरोपों से घिरे विधायक आदिवासी उत्पीड़न के दोषी को फांसी की सजा देने की मांग करते।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. सिंह ने सीएम को पत्र लिखा

इधर, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। जिसमें सीधी घटना का जिक्र करते हुए कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच हो। वहीं, आरोपी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

Top