You are here
Home > Uncategorized > आठ बार के विधायक भार्गव को युवा ज्योति पटेल की चुनौती, बोलीं- रावण को भी बालकों ने हराया था

आठ बार के विधायक भार्गव को युवा ज्योति पटेल की चुनौती, बोलीं- रावण को भी बालकों ने हराया था

ज्योति इलाके में सक्रिय हैं और कांग्रेस की तेजतर्रार नेत्रियों में से एक हैं

रहली – मध्यप्रदेश के सागर जिले की रहली विधानसभा सीट पर इस बार दिलचस्प मुकाबला है। आठ बार के विधायक और मंत्री गोपाल भार्गव के सामने कांग्रेस ने युवा इंजीनियर ज्योति पटेल को उतारा है। ज्योति इलाके में सक्रिय हैं और कांग्रेस की तेजतर्रार नेत्रियों में से एक हैं।
कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि मुझे डमी कैंडिडेट समझना विरोधियों की भूल होगी। रावण भी कहता था कि बालक मुझे क्या हराएंगे? अगर मुझे हल्के में लिया तो यह मेरे लिए तो अच्छा ही रहेगा।
ज्योति इंजीनियर हैं और रहली से दो बार की जिला पंचायत सदस्य रही हैं। ज्योति पटेल कुर्मी समाज से आती हैं। इससे पहले भी जातिगत समीकरण देखते हुए कांग्रेस ने कुर्मी समाज के जीवन पटेल को टिकट दिया था। उन्हें हर बार हार का सामना करना पड़ा। इस बार कांग्रेस ने युवा ज्योति को मौका दिया है। ज्योति का आरोप है कि सड़क भले ही बनी हो, लेकिन मेरे क्षेत्र में रोजगार का अभाव है। मेरे पास सारे सबूत हैं कि सड़क कैसे बन रही है? मैं मानती हूं कि मुकाबला कड़ा है। चालीस साल से वो सत्ता में हैं। उन्होंने इस दौरान अपने गुर्गों का विकास किया है।
ज्योति कहती हैं कि मेरी विधानसभा में डर का माहौल है। मुझे इस गुलामी को तोड़ना है। मुझ पर भी मुकदमे दर्ज हुए हैं। हर विरोध करने वाले पर मुकदमा तो होगा ही। मंत्री कहते हैं लोग उनके जूते पर माथा रगड़ते हैं इसलिए उन्हें पॉलिश की जरूरत नहीं। इसके मुकाबले मेरी उम्र कम है। मेरे परिवार ने संघर्ष किया है। मां जेल गईं। मैंने इक्कीस साल की उम्र में पहला चुनाव जीता। कोई ये समझे कि मैं डमी कैंडीडेट हूं, तो ऐसा नहीं है। रावण भी कहता था कि मुझे बालक क्या हराएंगे? विरोधी अगर मुझे हल्के में लेते हैं तो यह मेरे लिए अच्छा ही है।
ज्योति कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से खासी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सागर में आठ में से चार टिकट यानी पचास फीसदी महिलाओं को प्रत्याशी बनाया है। लड़की विधायक होगी तो महिलाएं अपनी समस्या मुझे बता पाएंगी। गोपाल भार्गव से महिला परेशानी नहीं बता सकती। प्रियंका गांधी की सभा में मंच पर मुझे भी बुलाया था। प्रियंका जी ने मुझसे कहा तुम बहादुर हो जीतकर आना है। अगर जीत गई तो तुम्हारी विधानसभा में आऊंगी। प्रियंका गांधी को हर कोई चाहता है। मैं चाहूंगी वो मेरी जीत के बाद यहां आएं।

Top