You are here
Home > Uncategorized > कटंगी में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी गौरव पारधी का जमकर विरोध

कटंगी में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी गौरव पारधी का जमकर विरोध

पूर्व विधायक के.डी.देशमुख के नेतृत्व भाजपा का कार्यकर्ता सम्मेलन में होगा फैसला

कटंगी – भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा क्षेत्र कटंगी-खैरलांजी 113 से अपने अधिकृत उम्मीदवार के रुप में गौरव पारधी के नाम की घोषणा की है इसके साथ ही कटंगी भाजपा में गौरव पारधी का शुरू से ही बाहरी व्यक्ति होने का दावा करते हुए विरोध किया जा रहा है। यह विरोध अब भी जारी है। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन भी स्थानीय भाजपाइयों के निशाने पर है। भाजपा के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता गौरीशंकर बिसेन का नाम भले ही ना लेते हो लेकिन कटंगी में भाजपा की दुर्दशा और बाहरी व्यक्ति को उम्मीदवार बनाए जाने के लिए उन्हें ही दोषी माना जा रहा है। गुरुवार को भाजपा नेता यशवंत टेम्भरे के निवास पर फिर एक बार भाजपा के वरिष्ट चुनिंदा पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में गौरव पारधी का जमकर विरोध किया गया। भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों ने अब एक राय होकर आगामी 01 अक्टूबर को कटंगी में कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाने का आह्वान किया है। पूर्व विधायक के.डी.देशमुख की अगुवाई में सम्मेलन का आयोजन होगा। सूत्रों की मानें तो इस सम्मेलन के बाद भाजपा के लोग पार्टी से बगावत कर पार्टी के उम्मीदवार का विरोध करते हुए स्थानीय व्यक्ति को चुनाव में प्रत्याशी के रूप में उतार सकते है।
गौरतलब हो कि गौरव पारधी को भाजपा से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कटंगी भाजपा में काफी नाराजगी है। यहां भाजपा अब दो गुटों में बंट गई है। जिसमें कैबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन की बहुत अहम भूमिका है। उन्होंने अपनी राजनीति जिंदा रखने के लिए कटंगी भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का पूरा फायदा उठाया। कटंगी भाजपा के प्रमुख लोग जो विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी कर रहे थे वह गौरीशंकर बिसेन की इस चाल को कभी समझ ही नहीं पाए उन्हें अपनी मूर्खता का अहसास तो तब हुआ जब अचानक से गौरव पारधी गौरीशंकर बिसेन के समर्थक बन गए और गौरव को पार्टी ने टिकट दे दी। अब गौरव का पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी और वरिष्ट कार्यकर्ता विरोध कर रहे है। विरोध करने वाले इन भाजपाइयों का कहना है कि स्थानीय व्यक्ति की उपेक्षा की गई है जबकि गौरव के समर्थक कोरोना काल को याद करते हुए गौरव को योग्य उम्मीदवार बताया है।
भाजपा नेता पवन राणा ने कहा कि भाजपा ने बाहरी व्यक्ति को अपना उम्मीदवार बनाया है। हम भाजपा के लोगों ने आज जमीनी कार्यकर्ताओं की भावनाओं की कद्र करते हुए बैठक ली है। हम जल्द ही सामूहिक निर्णय लेंगे। पूर्व जनपद अध्यक्ष पूरनलाल चौधरी ने कहा कि गौरव पारधी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है जैसे ही यह जानकारी जमीनी कार्यकर्ताओं तक पहुंची है सभी के फोन आ रहे है कि पार्टी ने गलत उम्मीदवार का चयन कर लिया है स्थानीय व्यक्ति को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की जा रही है। 02 अक्टूबर को पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेंगे उनसे राय लेकर आगे का निर्णय लिया जाएगा। सागर बिसेन ने कहा कि स्थानीय उम्मीदवार की मांग को लेकर हमने केंद्रीय नेतृत्व को कहा था लेकिन हमारी सुनवाई नहीं हुई इसलिए सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक ली जाएगी। वह जो निर्णय लेंगे उसी आधार पर आगामी फैसला लिया जाएगा।

Top