You are here
Home > Uncategorized > कमलनाथ के डीपफेक वीडियो की जांच शुरू, इंदौर क्राइम ब्रांच खंगाल रही सोर्स

कमलनाथ के डीपफेक वीडियो की जांच शुरू, इंदौर क्राइम ब्रांच खंगाल रही सोर्स

भाजपा आईटी सेल कांग्रेस नेताओं को बदनाम करने के लिए लगातार इस तरह के काम कर रही – कांग्रेस

इंदौर – मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के डीपफेक वीडियो मामले में इंदौर क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दी है। कांग्रेस ने इसकी एफआईआर कराई थी। क्राइम ब्रांच ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईटी एक्ट और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। बता दें कि कमलनाथ की करीब 15 दिन पहले हुई एक चुनावी रैली के वीडियो को एडिट कर ‘लाड़ली बहना योजना बंद करा दूंगा…’ कहते दिखाया गया था।
क्राइम ब्रांच ने बताया कि कांग्रेस की ओर से डीपफेक वीडियो को लेकर दो अलग-अलग केस दर्ज कराए गए हैं। पहली FIR पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का वीडियो गलत तरीके से एडिट करने के बाद वायरल करने से संबंधित है। वहीं, दूसरी FIR वीडियो को प्रदर्शित करने और जनता में कांग्रेस के खिलाफ गलत संदेश देने को लेकर है। पुलिस दोनों मामले में अज्ञात आरोपियों की तलाश कर रही है।

कांग्रेस ने कहा- भाजपा AI का गलत इस्तेमाल कर रही

कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश यादव ने कहा कि देश में AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और डीपफेक का जितना ज्यादा और गलत तरीके से इस्तेमाल भाजपा की आईटी सेल कर रही है, उतना और कोई नहीं कर रहा है।
उन्होंने कहा, ‘भाजपा आईटी सेल कांग्रेस नेताओं को बदनाम करने के लिए लगातार इस तरह के काम कर रही है। मप्र चुनाव में कमलनाथ का एक डीपफेक वीडियो प्रचारित किया जा रहा है, जिसमें वो लाड़ली बहना योजना को बंद करने की बात करते हुए दिख रहे हैं। जब वो वीडियो सामने आया तो इनके खिलाफ क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज कराई गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कहीं न कहीं भाजपा नेताओं का इन अपराधियों को समर्थन है।’

Top