You are here
Home > Uncategorized > कमलनाथ ने कहा- जब विपक्ष में थे तो किसानों के नुकसान के लिए 40 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर की मांग करते थे, आज मुआवजा देने से कौन रोक रहा ?

कमलनाथ ने कहा- जब विपक्ष में थे तो किसानों के नुकसान के लिए 40 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर की मांग करते थे, आज मुआवजा देने से कौन रोक रहा ?

शिवराज ने किसान कर्ज माफ़ी की योजना बंद करके अन्नदाताओं के पेट पर लात मारी

भोपाल – मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने किसानों को लेकर एक बार फिर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि जब विपक्ष में थे तो किसानों के नुकसान के लिए 40 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर मुआवजा देने की मांग करते थे। फिर आज मुआवजा देने से कौन रोक रहा ? पीसीसी चीफ ने कहा कि आपदा के कारण किसानों के आर्थिक स्थिति पर भारी चोट पड़ी है।
कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि किसानों की सोयाबीन की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। मालवा, निमाड़ सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में कम बारिश और फिर भारी बारिश से सोयाबीन की फसल खराब हुई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मालवा निमाड़ सहित मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पहले अल्पवृष्टि और फिर अतिवृष्टि से सोयाबीन की फसल पूर्णतः बर्बाद हो चुकी है। आपदा की मार से किसान की आर्थिक स्थिति पर भारी चोट पड़ी है।
पीसीसी चीफ ने कहा- शिवराज जी जब आप विपक्ष में थे तो किसान को नुकसानी का 40000 रु प्रति हेक्टर मुआवजा देने की मांग करते थे। आज आपको किसानों को ये मुआवज़ा देने से कौन रोक रहा है? आपने किसान कर्ज माफ़ी की योजना बंद करके अन्नदाताओं के पेट पर लात मारी है। आपकी घोषणायें झूठी और फ़रेबी हैं।आपकी इन झूठी घोषणाओं से ऊबकर प्रदेश का अन्नदाता किसान पूछ रहा है कि इन झूठी घोषणाओं को कैसे बोयें और कहाँ उगायें ?

Top