You are here
Home > Uncategorized > चुनाव में जातिगत जनगणना को देशव्यापी मुद्दा बनाएगी कांग्रेस

चुनाव में जातिगत जनगणना को देशव्यापी मुद्दा बनाएगी कांग्रेस

अभा कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 9 अक्टूबर को दिल्ली में

भोपाल – मध्यप्रदेश सहित देश के पांच राज्यों के विधानसभा और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जातिगत जनगणना के मुद्दे पर आरपार की लड़ाई के मूड में हैं। यही वजह है कि वह जातिगत जनगणना को वह देशव्यापी मुद्दा बनना चाहती है। जातिगत जनगणना के मामले में नीतिगत फैसले के लिए कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की 9 अक्टूबर को दिल्ली में बैठक बुलाई गई है।
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की इस बैठक में जातिगत जनगणना के मुद्दे पर मोदी सरकार और भाजपा की किस तरह से घेराबंदी करना है, इसकी रणनीति तय की जाएगी। पार्टी जातिगत जनगणना की रणनीति को इसी महीने होने वाली विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में भी रख सकती है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि हालांकि पार्टी ने बैठक का जो एंजेडा तय किया है, उसके अनुसार बैठक में मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा और अगले साले होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी, लेकिन पार्टी का प्रमुख मुद्दा जातिगत जनगणना ही है। लिहाजा कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में जातिगत जनगणना पर फोकस हो सकता है। हम बता दें कि कांग्रेस जातिगत जनगणना के मुद्दे पर काफी मुखर है। इस मुद्दे को लेकर वह मोदी सरकार लगातार हमलावर बनी हुई है। पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस हाईकमान द्वारा पार्टी के सभी नेताओं को इस मुद्दे को दोहराने के लिए कहा गया है।
-इसलिए जातिगत जनगणना को मुद्दा बनाएगी
हम बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस के रायपुर महाधिवेशन और हैदराबाद में हुई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) में यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि कांग्रेस मोदी सरकार से जातिगत जनगणना के लिए के पुरजोर मांग करेगी। हालांकि में हैदराबाद हुई कांग्रेस कार्यसमिति में इस मुद्दे पर कोई खास चर्चा

Top