You are here
Home > Uncategorized > व्यापार चलता है जब आर्थिक गतिविधि बढ़ती है – कमलनाथ

व्यापार चलता है जब आर्थिक गतिविधि बढ़ती है – कमलनाथ

कांग्रेस सरकार बनने स्वर्णकार समाज के साथ न्याय किया जायेगा

भोपाल – कमलनाथ ने कहा कि आपका व्यापार चलता है जब आर्थिक गतिविधि बढ़ती है, जीडीपी और आर्थिक गतिविधि इन दोनों में अंतर है, आपका व्यापार बढे़गा तो मप्र की गतिविधि बढ़ेगी और आपका भविष्य सुरक्षित होगा। प्रदेश की भाजपा सरकार में आज सभी वर्गों के साथ अत्याचार और अन्याय हो रहा है। आज प्रदेश का नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है। आप जिस क्षेत्र में व्यापार करते है, हर व्यक्ति आपसे जुड़ा हुआ है, आप अपने व्यापार के साथ-साथ प्रदेश की तस्वीर को सामने रख सच्चाई लोगों को बतायें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज राजधानी के मानस भवन में आयोजित स्वर्णकार समाज के महासम्मेलन को संबोधित करते हुये यह बात कही।
कमलनाथ ने कहा कि आज युवा पीड़ी का भविष्य अंधकारमय है, देश की संस्कृति और संविधान खतरे में है। यदि आज की पीढ़ी का भविष्य ही अंधकार में रहा तो हमारे प्रदेश का भविष्य कैसा होगा, यह चुनौती हमारे सामने हैं कि हम कैसे हमारे प्रदेश के युवाओं का आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित रख सकें। हम सभी को संस्कृति का रक्षक बनना है, तभी प्रदेश का निर्माण होगा। स्वर्णकार समाज द्वारा जो मांगे रखी गई हैं। कांग्रेस सरकार बनने पर इस समाज के लोगों के साथ न्याय किया जायेगा, उनकी मांगांे को प्राथमिकता पर पूरा किया जायेगा।
स्वर्णकार समाज महासम्मेलन के आयोजक प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री देवदत्त सोनी ने समाजबुधंओं को सबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। स्वर्णकार समाज के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने स्वर्णकला बोर्ड का गठन करने का प्रपंच तो रचा लेकिन धरातल पर इस समाज को उन्होंने कुछ नहीं दिया।
कांग्रेस विधायक सुनील सरार्फ ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर इस वर्ग का पूरा ध्यान रखा जायेगा। समाज को प्रताड़ित किया जाता है उस पर अंकुश लगाया जाये। समाज के वरिष्ठ नेता और दमोह कांग्रेस के जिला कार्यवाहक अध्यक्ष योगेश सरार्फ ने कहा की केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की स्वर्णकार विरोधी नीतियों के चलते उनके व्यापार-धंधों पर ग्रहण की छाया पड़ी हुई है, जिससे आज भी उबर नहीं पा रहे हैं। इस अवसर पर श्री कमलनाथ जी के समक्ष समाज के अनेकों वरिष्ठजनों और समाजबंधुओं ने भाजपा छोड़ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
इस अवसर पर स्वर्णकार समाज के प्रतिनिधि एवं समाजबंधु ओ.पी. सोनी, अजय सोनी, मदन सोनी, अमित सोनी, सुरेश सोनी, गनेश सोनी, माखनलाल सोनी, श्रीमती मंजू सोनी, श्रीमती नीलम राधेश्याम सोनी सहित प्रदेश भर के स्वर्णकार समाज के लोग उपस्थित थे।
कार्यक्रम का

Top