You are here
Home > Uncategorized > पुरानी पेंशन योजना सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर नर्सिंग ऑफिसर्स की प्रदेशव्यापी हड़ताल जारी

पुरानी पेंशन योजना सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर नर्सिंग ऑफिसर्स की प्रदेशव्यापी हड़ताल जारी

नर्सिंग ऑफिसर्स ने सद्बुद्धि यज्ञ कर विरोध प्रदर्शन किया

भोपाल – पुरानी पेंशन योजना सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर नर्सिंग ऑफिसर्स की प्रदेशव्यापी हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। गुरुवार को इंदौर में नर्सिंग ऑफिसर्स ने बाणगंगा स्थित शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सद्बुद्धि यज्ञ कर विरोध प्रदर्शन किया। एसोसिएशन ने मांग की कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।
सुबह अलग-अलग अस्पतालों से नर्सिंग ऑफिसर्स बाणगंगा के शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। फिर सद्बुद्धि यज्ञ कर उसमें आहुतियां दी और सरकार को सद्बु्द्धि देने के लिए प्रार्थना की। दरअसल इस बार हड़ताल को लेकर दो गुट हैं जिसमें से एक एक गुट के नर्सिंग ऑफिसर्स अपनी मांगों को लेकर अड़े हैं। इस कारण जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेजों से संबद्ध अस्पतालों के कुछ नर्सिंग ऑफिसर्स हड़ताल पर हैं।

दूसरी ओर दूसरा गुट जिला नर्सिंग एसोसिएशन का है जिससे जुड़े नर्सिंग ऑफिसर्स शुरू से ही ड्यूटी पर हैं। वैसे हड़ताल के मद्देनजर शहर के इन अस्पतालों में नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) की नर्सों की ड्यूटी लगाई गई है। इमरजेंसी में किसी प्रकार का काम प्रभावित नहीं हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है। इसके अलावा संविदा में नियुक्त नर्सें भी ड्यूटी पर हैं। नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रमेश जाट ने बताया कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती हड़ताल जारी रहेगी।

एसोसिएशन के ये हैं प्रमुख मांगें

  • अन्य प्रदेशों की तरह नर्सिंग ऑफिसर्स को ग्रेड-2 लागू की जाए।
  • नर्सिंग स्टूडेंट्स का स्टायपंड 3 हजार से बढ़ाकर 8 हजार किया जाए।
  • डॉक्टरों की तरह नर्सिंग ऑफिसर्स की नाइट अलाउंस दिया जाए।
  • नर्सिंग ऑफिसर्स को 3 से 4 वेतन वृद्धि दी जाए।
Top