You are here
Home > Uncategorized > कमलनाथ संदेश यात्रा’ 10 जिलों को कवर करेगी

कमलनाथ संदेश यात्रा’ 10 जिलों को कवर करेगी

कांग्रेस की ने ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ की शुरुआत, कमलनाथ ने झंडी दिखाकर रवाना किया

भोपाल – मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग (OBC) कांग्रेस ने आज से ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ की शुरुआत की है। कमलनाथ ने यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। 12 दिन में ये यात्रा ग्वालियर और बुंदेलखंड के 10 जिलों की 25 विधानसभा सीटों को कवर करेगी। मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर यादव इस यात्रा को लीड कर रहे हैं। यादव ने बताया कि ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ में 50 जनसभाओं का आयोजन किया जाएगा। यात्रा भोपाल से शुरू होकर रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी होकर दतिया पहुंचेगी।

18 साल VS 15 महीने का अंतर जनता को समझाएंगे

दामोदर यादव ने बताया कि यात्रा के दौरान भाजपा सरकार के 18 साल के कुशासन, 15 महीने की कमलनाथ सरकार की जनहितैषी नीति, किसान, मजदूर, युवा, कर्मचारियों के हित में किए गए काम और निर्णयों को जनता को बताएंगे। सरकार बनने के बाद महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह की नारी सम्मान योजना, किसानों की कर्जमाफी, 100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट पर बिल हाफ, पुरानी पेंशन बहाली, 500 रुपए में गैस सिलेंडर और जातिगत जनगणना कराने सहित अनेक मुद्दों को जनता के बीच तक पहुंचाया जाएगा।
कांग्रेस नगर एवं ग्राम रक्षा समिति का प्रांतीय सम्मेलन भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर हुआ। मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग (OBC) कांग्रेस आज से ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ की शुरुआत करने जा रही है।
कांग्रेस नगर एवं ग्राम रक्षा समिति का प्रांतीय सम्मेलन भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर हुआ। मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग (OBC) कांग्रेस आज से ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ की शुरुआत करने जा रही है।

दतिया में होगी बड़ी जनसभा

यात्रा का समापन दतिया में विशाल आम सभा के रूप में होगा। इसमें 20 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है। यात्रा के समापन अवसर पर विशाल जनसभा में अखिल भारतीय कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल मुख्य रूप से शामिल होंगे।

अगले चरण में महाकौशल और चंबल में निकलेगी यात्रा

दामोदर यादव बताया कि यात्रा के पहले चरण की 50 से अधिक सभाओं के माध्यम से लगभग 23 लाख लोगों को संबोधित करने का लक्ष्य रखा गया है। यात्रा के पहले चरण में मुख्य रूप से ग्वालियर संभाग एवं बुंदेलखंड क्षेत्र को कवर किया जा रहा है। अगले चरण में चंबल क्षेत्र के साथ-साथ महाकौशल क्षेत्र में भी यात्रा निकाली जाएगी।

Top