You are here
Home > Uncategorized > मणिपुर की महिलाएं अपार पीड़ा और यातना झेल रही हैं. हिंसा को तुरंत रोकिए – राहुल गांधी

मणिपुर की महिलाएं अपार पीड़ा और यातना झेल रही हैं. हिंसा को तुरंत रोकिए – राहुल गांधी

महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने की घटना को लेकर हर कोई गुस्से में

देश को झकझोर देने वाली मणिपुर की घटना को लेकर चौतरफा निंदा की जा रही है. दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने की इस घटना को लेकर हर कोई गुस्से में है. इसी बीच विपक्षी दलों ने इस मामले को लेकर बीजेपी को घेर लिया है. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर की घटना को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है.
उन्होंने गुरुवार (20 जुलाई) को ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री जी, मुद्दा यह नहीं है कि यह देश के लिए शर्म की बात है. मुद्दा ये है कि मणिपुर की महिलाएं अपार पीड़ा और यातना झेल रही हैं. हिंसा को तुरंत रोकिए.”

मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया

मणिपुर के एक गांव में बीते मई के महीने में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया गया था. इस मामले की वीडियो बुधवार को वायरल हुई. जिसके बाद पूरे देश में हलचल मच गई. इस घटना के मुख्य आरोपी को मणिपुर पुलिस ने वीडियो वायरल होने के एक दिन बाद गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का नाम हुइरेम हेरोदास मैतेई (32) है और वह पेची अवांग लीकाई का रहने वाला है.
संसद के मानसून सत्र में भी इस घटना को लेकर जोरदार हंगामा हुआ. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मणिपुर जल रहा है, महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहे हैं, उन्हें निर्वस्त्र घुमाया जा रहा है और प्रधानमंत्री चुप बैठे हैं.

Top