You are here
Home > Uncategorized > मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही एक नए युग की शुरुआत होने वाली है – कमलनाथ

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही एक नए युग की शुरुआत होने वाली है – कमलनाथ

मने सागर के 80 हजार 500 किसानों का 355 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया था – कमलनाथ

भोपाल – हमारी सरकार आने पर हम गेहूं के लिए 2600 रूपये समर्थन मूल्य देंगे और धान के लिए 2500 रूपये समर्थन मूल्य देंगे। हमारा मानना है कि किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो। श्री कमलनाथ ने अपने भाषण शुरू करते हुए कहा कि ‘आज की दिवाली कांग्रेस वाली’ उन्होंने कहा कि मैं आज अपना घर छोड़कर, अपना क्षेत्र छोड़कर छिंदवाड़ा से आज आपके बीच में आया हूं। क्योंकि आपसे एक गहरा संबंध बनाना है और दिवाली के दिन ही इसकी शुरुआत करना सबसे अच्छा होगा। आज में दिवाली के दिन रहली क्षेत्र की जिम्मेदारी लेता हूं।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं अभी मंच से सुन रहा था कि किस तरह का दुराचार यहां हो रहा है उन्होंने कहा कि पुलिस, पैसा और प्रशासन वाली सरकार के लिए अब केवल चार दिन बचे हैं। उसके बाद सर्व समाज के साथ न्याय होगा।
श्री कमलनाथ ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था तब मैं 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण का कानून लाया था। हम जातिगत जनगणना की बात बहुत पहले से कर रहे है। श्री कमलनाथ ने कहा कि सभी चुनाव के अपने महत्व होते है, 17 तारीख को होने वाला चुनाव मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव है यह किसी पार्टी या किसी उम्मीदवार का चुनाव नहीं है। इसलिए अब आपको तय करना है कि मध्य प्रदेश को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं। आज प्रदेश की तस्वीर आपके सामने है आज प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाकर रख दिया है। मैं नौजवानों को देखता हूं तो मुझे बड़ी चिंता होती है क्योंकि इन नौजवानों से ही सागर जिले का और पूरे मध्य प्रदेश का निर्माण होना है। लेकिन अगर इन्हीं का भविष्य अंधकार में रहा तो किस तरह से निर्माण होगा।
शिवराज सिंह चौहान कहते थे कि मैं एक लाख युवाओं को रोजगार दूंगा। तब मैंने उनसे कहा था कि आप एक लाख छोड़िए जो बैकलॉग भर्तियां हैं और जो खाली पड़े पद हैं उन्हें ही भर दीजिए। कमलनाथ ने कहा कि आपको शिवराज सिंह चौहान की नियत को समझना होगा। शिवराज सिंह चौहान की घोषणा मशीन डबल स्पीड से चल रही है। श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं पूरे प्रदेश में घूमता हूं जानता मुझे बताती है कि शिवराज सिंह चौहान को वह विदा करने वाले हैं। आज नौजवान बिना काम के, किसान बिना दाम के, फिर शिवराज सिंह चौहान किस काम के है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि पिछले 44 साल से छिंदवाड़ा में जनता ने मुझे मौका दिया है और हमने वहां काम करके दिखाया है। मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि वह छिंदवाड़ा जाएं और देखें कि वहां कैसे रोजगार के मौके बनते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर हमें ऐसे ही रोजगार के मौके सागर और रहली में भी देना चाहते हैं।
15 महीने की सरकार पर बोलते हुए कमलनाथ नें कहा कि हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, हमने सागर में 80 हजार 500 किसानों का 355 करोड़ का कर्जा माफ़ हमने किया था। कमलनाथ नें कहा कि हमारी सरकार आते ही हम फिर से किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे, हमारी सोच है कि किसानों की जेब में पैसा पहुंचे और उसे फसल का सही दाम मिले। हमारी सरकार थी तब किसानों को खाद और बीज के लिए भटकना नहीं पड़ता था। आप हमारी 15 महीने की सरकार के गवाह हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम सभी माताओं और बहनो को 1500रूपये प्रति महीने सम्मान राशि देंगे, गैस का सिलेंडर 500 रूपये में देने का काम करेंगे। आज मध्य प्रदेश में घोटाले का कमीशन का विकास हुआ है। शिवराज सिंह चौहान को आज प्रदेश का परेशान किसान और रोजगार के लिए भटकता नौजवान नहीं दिखता है।
श्री कमलनाथ ने जनसभा में कहा कि मैं प्रदेश भर में घूम रहा हूं और जनता मुझे बता रही है कि उन्होंने तय कर लिया है कि वह बहुत प्यार से शिवराज सिंह चौहान को विदा करने वाली हैं। उन्होंने कहा कि 17 तारीख को होने वाला चुनाव किसी पार्टी का चुनाव नहीं है। अब पुलिस, प्रशासन और पैसा झूठे प्रकरण और गुलामी का समय समाप्त होने वाला है मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही एक नए युग की शुरुआत होने वाली है।
अंत में बस में इतना ही कहना चाहता हूं कि आप सच्चाई को सामने रख लीजिएगा और जब आप मतदान करने के लिए बटन दबाए तो कांग्रेस के वचन पत्र को जरूर ध्यान में रखिएगा। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि ज़ब आप सच्चाई का बटन दबाएंगे तब आप मध्य प्रदेश के भविष्य, युवाओं के भविष्य और माता बहनों के भविष्य के लिए बटन दबाने का काम करेंगे। श्री कमलनाथ ने कहा कि आप दिवाली के दिन संकल्प ले लीजिए कि यह आजादी का युद्ध है और एक नया इतिहास शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जब वोट की गिनती होगी तो कांग्रेस का झंडा सबसे ऊपर लहराने का काम आप करेंगे।

Top