You are here
Home > Uncategorized > खुरई में भाजपा प्रत्याशी भूपेन्द्र सिंह द्वारा पुलिस-प्रशासन का दुरूपयोग कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने, धमकाने का कार्य

खुरई में भाजपा प्रत्याशी भूपेन्द्र सिंह द्वारा पुलिस-प्रशासन का दुरूपयोग कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने, धमकाने का कार्य

कोलारस विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत थाना तेंदुआ में पदस्थ थाना प्रभारी विवेक यादव भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में खुलकर कार्य कर रहे है, चुनाव आयोग कार्यवाही करें – धनोपिया

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं चुनाव प्रभारी श्री जेपी धनोपिया ने आज मुख्य चुनाव निर्वाचन आयोग को चार अलग अलग पत्रों के माध्यम से शिकायत करते हुये बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी को कांग्रेस प्रत्याशी रक्षा राजपूत से शिकायत प्राप्त हुई है कि विधानसभा क्षेत्र खुरई जिला सागर में भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा सत्तारूढ भाजपा पर दबाव बनाने हेतु अपने विधानसभा क्षेत्र में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन का दुरूपयोग किया जा रहा है साथ ही अपने मन चाहे थाना प्रभारियों को थाने में पदस्थ कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने, धमकाने का कार्य करते हुए भय का वातावरण निर्मित किया जा रहा है। श्री भूपेन्द्र सिंह मंत्री के रिश्तेदार जो थाने में पदस्थ है उनका विवरण निम्नानुसार है: योगेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी, मालथोन, संतोष सिंह दांगी, थाना प्रभारी बरौदिया, बांदरी वि.सभा खुरई के थाना प्रभारी, भाजपा एजेंट के रूप में कार्य कर रहे है। एसडीएम अनुविभागीय अधिकारी मालथौन निष्पक्ष कार्य नहीं कर रहे है।
श्री धनोपिया ने चुनाव आयोग से मांग करते हुये कहा कि विधानसभा क्षेत्र खुरई जिला सागर में भाजपा प्रत्याशी भूपेन्द्र सिंह, मंत्री द्वारा सत्तारूढ भाजपा के द्वारा खुले रूप से पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के द्वारा भय का वातावरण निर्मित कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने, धमकाने का कार्य पुलिस के थाना प्रभारियों के माध्यम से किया जा रहा है, इसलिए यह आवश्यक है कि उपर वर्णित थाना प्रभारियों एवं एसडीएम को तत्काल अन्यत्र जिले में स्थानांतरित किया जावे। वहीं दूसरे पत्र के माध्यम से चुनाव आयोग को शिकायत करते हुये कहा कि विधानसभा क्षेत्र नागदा खाचरौद जिला उज्जैन के अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशी श्री दिलीप सिंह गुर्जर से प्राप्त शिकायत में उल्लेख है कि वि.सभा क्षेत्र 212 से 218 तक आरओ द्वारा बीईएल के साफ्टवेयर इंजीनियर के माध्यम से एसएलयू से ईवीएम कमिशनिंग की गई है जिसके अन्तर्गत सीयु, बीयु, वीवीपैट को लोकड किया गया है। एसएलयू को जिला कलेक्टर अपने कार्यालय में ना ले जाते हुए वेयर हाउस में रखकर सील किया जाना अनिवार्य होगा।
श्री धनोपिया ने बताया कि क्योंकि कमिशनिंग की प्रक्रिया अभ्यर्थी के प्रतिनिधि के मौजूदगी में सम्पन्न हुई है तथा उसके उपरांत बूथों के अनुसार ईवीएम को स्ट्रांग रूप में रखा जाता है तथा रिजेक्ट मशीनों को वयेर हाउस में रखा गया था उस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा एसएलयू को एक बाक्स में सील किया गया उसके उपरांत उसे वयेर हाउस में रखा गया जिसमें अभ्यर्थी का पंचनामा व हस्ताक्षर किए गए लेकिन आज दिनांक 14 नवम्बर 2023 को उक्त एसएलयू को जिला कलेक्टर द्वारा अपने पास रखे जाने की सूचना कांग्रेस के अभ्यथी को दी गई, राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा म.प्र. निर्वाचन 2023 का निर्वाचन सम्पन्न होना है ऐसी दशा में ईवीएम का सबसे महत्वपूर्ण पार्ट एसएलयू को निर्धारित ईवीएम वेयर हाउस पर जहां मशीने रखी गई है वहां अभ्यर्थी की मौजूदगी में सीलकर निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न हो सकता है।
श्री धनोपिया ने मुख्य चुनाव आयोग में शिकायत करते हुये बताया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंहजी से शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें उल्लेख है कि कोलारस विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत थाना तेंदुआ में पदस्थ थाना प्रभारी विवेक यादव जो कि भाजपा प्रत्याशी महेन्द्र यादव के पक्ष में खुलकर कार्य कर रहे है तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं किसानों को थाने बुलाकर परेशान कर रहे है तथा महेन्द्र यादव को वोट देने हेतु दबाव बनाया जा रहा है ।
श्री धनोपिया ने मांग करते हुये कहा कि विधानसभा क्षेत्र कोलारस अन्तर्गत थाना तेंदुआ में पदस्थ थाना प्रभारी विवेक यादव को तत्काल अन्यत्र स्थानांतरित किया जावे।
श्री धनोपिया ने एक और अन्य शिकायत पत्र में चुनाव आयोग को बताया कि विधानसभा क्षेत्र 37- सुरखी से अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशी श्री नीरज शर्मा से प्राप्त शिकायत में उल्लेख है कि नगर पालिका बिलहरा में पदस्थ कर्मचारी विकास सिंह राजपूत जो कि जैसीनगर के रहने वाले है तथा भाजपा के उम्मीदवार एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत के पक्ष में अपने पद का दुरूपयोग कर मतदाताओं एवं शासकीय कर्मचारियों को प्रभावित कर रहे है।
श्री धनोपिया ने मांग करते हुये कहा कि नगर पालिका बिलहरा में पदस्थ कर्मचारी विकास सिंह राजपूत जो कि अपने पद का दुरूपयोग करते हुए भाजपा के पक्ष में मत

Top