You are here
Home > Uncategorized > केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कब इस्तीफा देंगे -सुप्रिया श्रीनेत

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कब इस्तीफा देंगे -सुप्रिया श्रीनेत

वीडियो में ड्रग्स, मनी लॉनिं्ड्रग और बेनामी संपत्ति का गंभीर मामला है – सुप्रिया श्रीनेत

भोपाल – अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुश्री सुप्रिया श्रीनेत ने आज प्रदेष कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि अब हमारे पास कहने को कुछ बचा नहीं है। लेकिन एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते सर्वप्रथम तो यह कहेंगे कि हमने इस मंच से पहले दो वीडियो और भी जारी किए थे। जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेन्द्र तोमर एक वीडियो काल पर 100 करोड़ रू. एक वीडियो में और 500 करोड़ रू. की हेरा फेरी, कैसे हवाला आएगा, किस अकाउंट में जाएगा, कितने अकाउंट खोलने हैं इस सब की चर्चा करते हुए दिखाई दिए हैं। भाजपा ने अभी तक यह कहकर खारिज किया कि यह झूठा वीडियो है। लेकिन सच्चाई सबके सामने उजागर हो गई है।
श्रीनेत ने कहा कि वायरल वीडियो के सत्य का पता लगाना एजेंसी का काम है भाजपा ब्रह्मवाक्य नहीं बोल रही है हम बार-बार कह रहे हैं एक वीडियो आया है जिसमें ऐसा प्रतीत हो रहा है कि नरेंद्र सिंह तोमर के लड़के देवेंद्र तोमर एक बिचौलिए से फोन पर बात कर रहे हैं और 100 करोड़, 500 करोड़ की डील कर रहे हैं। जो व्यक्ति अपने आप को जगमग दीप कह रहे हैं कनाडा के रहने वाले हैं, इन्होंने अपना फोन नंबर और एड्रेस दोनों साझा किया है और अगर कोई इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी कोई सबूत मांगना चाहती हो तो वह लगातार वह सबूत यहां भी दिख रहे हैं, और साझा भी करने को तैयार है। यह व्यक्ति अपने आप को जगमनदीप बता रहे हैं और यह भी बता रहे हैं कि उनकी नरेंद्र सिंह तोमर के लड़कों के साथ दोस्ती भी है।
श्रीनेत ने बताया कि लुटियंस दिल्ली में अमित शाह के ठीक सामने वाली कोठी में नरेंद्र सिंह तोमर रहते हैं। वीडियों में इस व्यक्ति का दावा है कि यह 2020 मार्च में वहां पर था और यह खुद गांजे की खेती करता है और गांजे की खेती में जगमनदीप के अनुसार तोमर परिवार पैसा लगाना चाहते थे। जगमनदीप क्रमवार तरीके से बता रहा है कि पैसा कैसे आता है। इनका आरोप है कि जो भी काम उनके पास आता था वो 100 से 500 करोड़ का कमीशन लेते थे। अब यह आरोप सार्वजनिक मंच पर आ चुके है। और एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसके बारे में बात करें और हम पूछना चाहते हैं कि अब किस बात का इंतजार है, क्योंकि यह व्यक्ति आगे बढ़कर यह भी कह रहा है जो इसके आगे की चर्चा हुई थी जो रिटायर्ड आरबीआई का अधिकारी था वह पार्टी लेकर आते थे। इनका कहना है कि मोनालो नाम की जो कंपनी के द्वारा पैसे का लेन-देन हो रहा था। वह सबूत देने के लिए भी तैयार हैं।
श्रीनेत ने कहा कि सबसे ज्यादा चिंता वाली बात यह है कि एक ऐसा व्यक्ति सामने आया है जो किसी दबाव में नहीं है। मुझे लगता है कि वह स्वतंत्र रूप से कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि मैं सबूत देने को तैयार हूं और यह 100, 500 करोड़ का ही नहीं पूरे 10,000 करोड़ का मामला है। वह साफ तौर से यह भी कह रहे हैं कि पूरा पैसा कैश में दिया जाता था।
श्रीनेत ने कहा कि गुरुद्वारे जैसी इतनी पाक इतनी पावन संस्था को भी इन लोगों ने दूषित करने का काम किया। आगे उन्होंने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा जो ट्रांजैक्शन हो रहे थे उनके सारे सबूत भी एजेंसी को मिल जाएंगे। फिर उन्होंने पार्सल का जिक्र किया जिसमें यह एक चिंता का विषय है तीन कृष्ण मेनन मार्ग पर एक पार्सल आया जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर की बहू श्रीमती हर्षिनी जी के लिए आया था जिसमें मेकअप का सामान के साथ भांग और गांजा भी तथाकथित तौर पर भेजा गया था। तो जो नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो है उनको भी सतर्क हो जाना था। जगमनदीप का कहना है कि जो बेनामी संपत्ति बेनामी एजेंसी के द्वारा 100 एकड़ की जमीन न्यूब्रेंस कनाडा में खरीदी गई थी। तोमर परिवार पर गंभीर आरोप लगाने वाले जगमनदीप वीडियों में अपना पता भी बता रहे है, जो ब्रिटिश कोलंबिया कनाडा का है, उसने अपना नंबर भी दिया है।
सुश्री श्रीनेत ने कहा कि हमारे कुछ सवाल हैं और इन सवालों के जवाब हमें सरकार से चाहिए ही चाहिए। सबसे बड़ी चिंता का सवाल यह है कि अब यह बात नरेंद्र सिंह तोमर से और आगे बढ़ गई है क्योंकि इस व्यक्ति ने मनिंदर सिंह सिरसा का नाम लिया है जो अमित शाह के बेहद करीबी है। वह भाजपा के बड़े नेता भी हैं, जो उनके साथ हवाई जहाज में यात्रा करते हैं। इनका कहना है कि वह कैष की हेरा फेरी राउंड ट्रिपिंग के द्वारा करते थे। तो यह जो भ्रष्टाचार के छींटे हैं वह गृह मंत्री शाह तक पहुंच चुके है। आज सवाल इस बात का है कि भारतीय जनता पार्टी अब किस बात का इंतजार कर रही है। एक आदमी अपने आप सामने आकर कह रहा है कि मैं ही वह व्यक्ति हूं जो वीडियो कॉल में था। यह मेरा फोन नंबर है, यह मेरा पता है, मेरे पास सारे सबूत है और मैं यह सब साझा

Top