You are here
Home > Uncategorized > मध्यप्रदेश में भाजपा की पांचवी सूची पर विवाद उत्पन्न हुआ, कई जगह प्रदर्शन

मध्यप्रदेश में भाजपा की पांचवी सूची पर विवाद उत्पन्न हुआ, कई जगह प्रदर्शन

टिकट से असंतुष्ट रैगांव क्षेत्र से वरिष्ठ भाजपा नेत्री रानी बागरी ने भाजपा के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया

This image has an empty alt attribute; its file name is image-82.png

भोपाल – भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी की। इसमें 92 प्रत्याशियों के नामों का एलान किया गया है। सूची जारी होने बाद टिकट न मिलने पर नाखुश दावेदार और उनके समर्थकों के तेवर बिगड़ गए। प्रदेश भर में कई विधानसभा सीटों पर नाराज कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।
राजधानी भोपाल में होल्ड की गई सीट दक्षिण पश्चिम पर नाम घोषित होने के बाद विवाद की स्तिथि बनी है। टिकट न मिलने से पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के समर्थक भड़क गए। उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने प्रदेश कार्यालय पहुंचकर गुप्ता के टिकट काटे जाने पर अपनी आपत्ति जताई।
गौरतलब है, उमाशंकर गुप्ता भोपाल की इस सीट से अपने और अपनी बेटी के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे थे। गुप्ता के अलावा राहुल कोठारी, अभजीत देशमुख जैसे कई नेता यहां से टिकट की आश लगाए बैठे थे। लेकिन पार्टी ने सबको चौंकाते हुए भगवान दास सबनानी को उम्मीदवार बना दिया।

यहां भी हुए इस्तीफे

टिकट से असंतुष्ट रैगांव क्षेत्र से वरिष्ठ भाजपा नेत्री रानी बागरी ने भाजपा के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनके साथ ही पुष्पराज बागरी ने भी इस्तीफा दे दिया है। इधर, सतना जिला भाजपा कार्यालय का घेराव किया गया। कार्यकर्ता नागौद में टिकट वितरण से नाराज थे। यहां गगनेद्र प्रताप सिंह के समर्थकों ने खूब नारेबाजी की।
दूसरी तरफ नरसिंहगढ़ से दावेदार रघु परमार ने नाराजगी व्यक्त करते हुए टिकट बदलने की मांग की है। भाजपा नेता जय सिंह कुशवाह ने भी सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। भाजपा के वरिष्ठ नेता अनूप मिश्रा

Top