You are here
Home > Uncategorized > यज्ञ सम्राट कनकबिहारी दास का सड़क हादसे में निधन, सांसद नकुल नाथ ने शोक जताया

यज्ञ सम्राट कनकबिहारी दास का सड़क हादसे में निधन, सांसद नकुल नाथ ने शोक जताया

नरसिंहपुर से छिंदवाड़ा लौटते समय पलटी कार, एक अन्य श्रद्धालु की भी मौत

छिंदवाड़ा – रघुवंशी समाज के गौरव और यज्ञ सम्राट के नाम से प्रसिद्ध महंत कनक बिहारी दास जी महाराज का सोमवार सुबह 8 बजे नरसिंहपुर के पास सड़क हादसे में निधन हो गया। वह बरमान से छिंदवाड़ा लौट रहे थे, तभी अचानक उनकी कार एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे महंत कनक बिहारी दास जी को गंभीर चोट आई जिससे उनका मौके पर ही निधन हो गया। जबकि उनके साथ एक अन्य श्रद्धालु की भी मौत की खबर है। ड्राइवर रूपलाल को गंभीर चोट आई है जिसे नरसिंहपुर के जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है।
चांद के प्रसिद्ध नोनी कला मंदिर से उनका गहरा लगाव था वह काफी लंबे समय से यहीं पर विराजमान थी ऐसे में यहां भव्य नर्मदा पुराण कथा चल रही थी जिसके प्रमुख आयोजन में वह आज सोमवार को शामिल होने वाले थे बरमान से लौटते समय अचानक उनकी कार ग्राम सकरी के पास एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित हुई और इस कदर पलटी की उस पर मौजूद श्रद्धालु पूरी तरह से जख्मी हो गए। महंत श्री के साथ एक अन्य श्रद्धालु की मौत हो गई।
भगवान श्री राम की भक्ति में लीन रहने वाले महंत कनक बिहारी दास जी महाराज साल 2024 में फरवरी महीने में श्रीराम महायज्ञ निकाला में कराने जा रहे थे जिसकी तैयारियों को लेकर हुआ है नरसिंहपुर गए हुए थे। लौटते समय समय वह इस हादसे का शिकार हो गए। उनके निधन से छिंदवाड़ा जिले में रहने वाले उनके सैकड़ों श्रद्धालु भक्तों में शोक की लहर है।
महंत कनक बिहारी दास जी महाराज मूलतः विदिशा के रहने वाले हैं लेकिन वह लंबे समय से लोनीकला श्रीराम जानकी मंदिर में ही रह रहे थे। लगातार वह विदिशा गुना और अयोध्या में विभिन्न धार्मिक आयोजनों में शामिल होते थे तथा उनके हजारों शिष्य है, जो महाराज श्री के निधन की खबर लगते ही छिंदवाड़ा पहुंचने वाले हैं।

कनक दास जी महाराज के निधन की खबर लगते ही सांसद नकुल नाथ ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि परम पूजनीय संत, यज्ञ सम्राट 1008 श्री कनकबिहारी महाराज जी के देवलोकगमन का अत्यंत हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। गुरुदेव जी के शिष्यों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएँ। आपका जाना हम सभी के लिए अपूर्ण क्षति है, ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि शिष्यों को दुःख सहने की शक्ति दें ।

Top