You are here
Home > Uncategorized > शहडोल जिले के ब्योहारी में 8 अगस्त को राहुल गांधी की सभा

शहडोल जिले के ब्योहारी में 8 अगस्त को राहुल गांधी की सभा

राहुल के दौरे के पीछे आदिवासी वोट बैंक साधने की रणनीति

शहडोल – कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं महासचिव राहुल गांधी के शहडोल जिले के ब्योहारी में 8 अगस्त को आ सकते हैं। उनकी सभा यहां होने की तैयारी चल रही है। इसके लिए कांग्रेस के बड़े नेता तैयारी बैठक ले रहे हैं। राहुल के दौरे के पीछे आदिवासी वोट बैंक साधने की रणनीति बताई जा रही है।
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को महज अब चंद माह शेष हैं। प्रदेश में सत्तासीन भाजपा जहां अपनी कुर्सी बचाए रखने के किए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं, वहीं कांग्रेस भी इस कोशिश में लगी हुई है कि लंबे वनवास के बाद उसकी प्रदेश की सत्ता पर वापसी हो। इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की सभाएं प्रदेश मे कराई जा रही है। ताकि वोट बैंक को अपनी पार्टी के खाते मे डाला जा सके। इसी कड़ी में अब कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं महासचिव राहुल गांधी के शहडोल जिले के ब्योहारी में आगामी 8 अगस्त को संभावित सभा की तैयारियों में जिला कांग्रेस के पदाधिकारी जुट गए हैं।
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व मध्य प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी संजय कपूर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैय्या एवं शहडोल प्रभारी विजेंद्र मिश्रा के दिशा निर्देश पर काम भी शुरू कर दिया गया है। राहुल गांधी के आगमन से पूर्व जिला कांग्रेस भवन में बैठक आयोजित की गई। इसमें जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने इशारों इशारों में यह कहा कि चुंकि एक लंबे समय से पार्टी प्रदेश में सत्ता से दूर है। इसलिए हम सबको स्वयं इस बात का प्रयास करना है कि हम अपने अपने वाहनों से गांधी की संभावित सभा में स्वयं पहुंचें एवं अपने साथियों को लेकर आएं। जिलाध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद माननीय राहुल गांधी जी का मध्यप्रदेश में यह प्रथम आगमन है एवं आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश में राहुल गांधी ने ब्योहारी को चुना इस बात से विंध्य के समस्त कांग्रेसजनों में उत्साह है।

Top