You are here
Home > Uncategorized > समय पर नहीं पहुंची जननी, नवजात की मौत

समय पर नहीं पहुंची जननी, नवजात की मौत

तामिया में जननी एक्सप्रेस की राह देखते- देखते घर में ही हो गया प्रसव, शिशु ने तोड़ा दम

छिंदवाड़ा – छिंदवाड़ा में स्वास्थ्य विभाग वेंटिलेटर पर चल रहा है जिसका ताजा मामला तामिया में सामने आया दरअसल यहां पातालकोट में एक प्रसूता को जननी एक्सप्रेस का लाभ नहीं मिल पाया जिससे उसके घर में ही प्रसव हो गया और नवजात शिशु ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद परिजनों ने जननी एक्सप्रेस के चालक पर कार्रवाई की मांग की है।
जानकारी के मुताबिक तामिया पातालकोट के गैलडुब्बा निवासी श्याम कुमारी पति ब्रजलाल उईके गर्भवती थी, जिनको प्रसव पीड़ा हुई तो परिजनों ने सुरक्षित प्रसव के लिए उसे अस्पताल में भर्ती करने के लिए जननी एक्सप्रेस को सूचना दी गई, परिजनों ने बताया कि काफी लंबे समय तक वह जननी एक्सप्रेस की रहा देखते रहें, लेकिन 108 का चालक जननी एक्सप्रेस लेकर गेल डुब्बा नहीं पहुंचा।
ऐसे में जननी 108 एम्बुलेंस की राह देखते- देखते घर पर ही डिलेवरी हो गई, वही बताया जा रहा है कि यदि महिला को समय रहते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तामिया लाया गया होता तो शायद उसके यहां आज किलकारी गूंज रही होती।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने से पहले ही मौत हो गई होती, लेकिन 108 वाहन ना मिलने से एक नौनिहाल बच्चे की जान नहीं बच पाई, फिलहाल परिजनों ने सारे

Top