You are here
Home > Uncategorized > शिवराजसिंह बतायें, पटवारी भर्ती परीक्षा में भ्रष्टाचार कर बच्चों के भविष्य पर रोक लगाने का जिम्मेदार कौन – पी.सी. शर्मा

शिवराजसिंह बतायें, पटवारी भर्ती परीक्षा में भ्रष्टाचार कर बच्चों के भविष्य पर रोक लगाने का जिम्मेदार कौन – पी.सी. शर्मा

पटवारी परीक्षा घोटाले की जांच हेतु आयोग को अब तक क्यों नहीं दिया दफ्तर ?

भोपाल – मप्र शासन के पूर्व मंत्री एवं विधायक पी.सी. शर्मा ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं एवं विद्यार्थियों के भविष्य के लिए काल बन चुकी भारतीय जनता पार्टी युवाओं को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। व्यापमं घोटाले की हैट्रिक लगाते हुए व्यापमं – 3 घोटाला, जो कि पटवारी भर्ती परीक्षा के माध्यम से सामने आया है, इसमें भाजपा के नेताओं ने कितने करोड़ का खेल किया है यह भाजपा को बताना चाहिए।
पटवारी भर्ती परीक्षा जिसके कि दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 तक फॉर्म भरे गए, पहले तो बड़े पैमाने पर फीस भाजपा सरकार ने इसमें ले ली, इसके बाद चुनावी वर्ष में 15 मार्च से 26 अप्रैल तक इस परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें भारतीय जनता पार्टी के विधायक के कॉलेज में कई सारे सफल अभ्यर्थियों को परीक्षा दिलवाई गई, इसके बाद 1 जुलाई 2023 को भर्ती परीक्षा के परिणाम आए और परिणाम आते ही प्रदेश भर के अभ्यर्थी राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे।
भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पहले मामले को दबाने की कोशिश की परंतु कांग्रेस एवं प्रदेश के युवाओं के बढ़ते विरोध को देखकर पहले डराने धमकाने की कोशिश की, पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया एवं अंत में सीएम शिवराज चौहान को यह मानना पड़ा कि इस परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है एवं 13 जुलाई 2023 को शिवराज सिंह चौहान जी ने ट्वीट के माध्यम से इस भर्ती पर रोक लगाने की बात कही। 19 जुलाई को इस बाबत एक सदस्यीय जांच आयोग की घोषणा की गई परंतु अभी ऐसी खबरें आई हैं कि जांच आयोग को ठीक से काम नहीं करने दिया जा रहा है।
इन सब मामलों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने इन निम्न पांच यक्ष प्रश्नों का मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और भाजपा से जबाव चाहा है।
प्रश्न 1: क्या यह सच है कि एक सदस्यीय जांच आयोग को अभी तक दफ्तर नहीं दिया गया है, यदि दफ्तर नहीं दिया गया है तो क्या व्यापमं के कार्यालय में जाकर भाजपा ने उन्हें जांच करने के लिए निर्देशित किया है? क्या भाजपा कार्यालय में कोई जगह उनको दी जा रही है इस बात का जवाब भाजपा दे?
प्रश्न 2: इस मामले को लेकर जांच आयोग की आड़ में क्या गिरफ्तारियां टालने की कोशिश की गई है? अब तक कितनी गिरफ्तारियां इस मामले में हुई हैं भाजपा इसका जवाब दे?
प्रश्न 3: लाखों बच्चों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए भर्ती पर रोक लगाई गई तो किन भाजपा नेताओं का इसके पीछे हाथ है?
प्रश्न 4: जांच आ

Top