You are here
Home > Uncategorized > शिवराजसिंह सरकारी मंचों पर मासूम बच्चियों के पैर पंखारने का नाटक बंद करें: विभा पटेल

शिवराजसिंह सरकारी मंचों पर मासूम बच्चियों के पैर पंखारने का नाटक बंद करें: विभा पटेल

शाह की चुप्पी आश्चर्यजनक, अब तक जवाब क्यों नहीं मांगा, मुख्यमंत्री बतायें, जमीन में गाड़ दूंगा के दावे का क्या हुआ: विभा पटेल

भोपाल – मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विभा पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकारी मंचों पर मासूम बच्चियों पैर पंखारते हैं, कन्या पूजन करते है लेकिन उनके शासन काल में ही मासूम बच्चियों के साथ प्रदेश में होने वाले लगातार जघन्य अपराध रूह को कंपकंपा दे रहे हैं। जो विश्व में प्रदेश को शर्मसार करने वाले हैं। मप्र में मासूम बच्चियां, युवतियां लंबे समय से यौन उत्पीड़न और सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हो रही हैं। लेकिन मप्र की गूंगी-बहरी सरकार को जरा भी शर्म नहीं आ रही।
श्रीमती पटेल ने कहा कि बीते दिन हुई मैहर की घटना ने प्रदेश के जनमानस को निर्भया कांड की याद दिला दी। मैहर अकेले की घटना नहीं रायसेन, इंदौर, दतिया, विदिशा, खंडवा, बुरहानपुर, जबलपुर एवं ग्वालियर संभाग समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुई दुष्कर्म की घटनाओं से पूरे प्रदेश में आक्रोश व्याप्त है। महिला सशक्तिकरण का ढोल पीटने वाली भाजपा के राज में चाहे वह शक्तिपीठ हो मंदिर हो, धार्मिक स्थान हो या सार्वजनिक स्थान महिलायें, बच्चियां, युवतियां अब कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। वहीं, लगातार भोपाल आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इन मामलों पर शिवराज सिंह चौहान सरकार से जवाब-तलब करना भी उचित नहीं समझा, इन घटनाओं पर केंद्रीय गृहमंत्री की चुप्पी आश्चर्यजनक और संरक्षण देती प्रतीत हो रही हैं। ऐसा लगता है कि संवेदना तक के नाम पर पूरी भाजपा को सांप सूंघ गया है।
श्रीमती पटेल ने शिवराज सिंह चौहान को उनका एक पुराना बयान याद दिलाते हुये कहा जिसमें सीएम कहते हैं कि महिला अपराध के मामले में अपराधियों को छोडूंगा नहीं, प्रदेश में महिला अपराध करने वालों को जमीन में गाड़ दूंगा। दरिदंगी करने वाले को फांसी दी जाएगी। उनके दावे का क्या हुआ?
श्रीमती पटेल ने मुख्यमंत्री से पूछा है कि महिला एवं बाल अपराध पर जीरे टॉलरेंस का हमेशा दावा करने वाले शिवराज सिंह चौहान बताएं ऐसी घटनाओं पर अंकुश क्यों नहीं लगा, अपराधियों के हौंसले बुलंद क्यों है? वे बताएं कि क्या सत्ता पक्ष का संरक्षण उन्हें नहीं है, बच्चों के साथ बलात्कार, महिलाओं पर अत्याचार, आदिवासी, दलित वर्ग पर अत्याचार से आज देश-दुनिया में मध्यप्रदेश की छवि बिगड़ी है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था बची नहीं है, अपराधी बेखौफ हैं। अपराधियों और पुलिस के कथित गठजोड़ के कारण नाबालिग बच्चियां एवं लाड़ली बहनें असुरक्षित माहौल और भय के साये में जी रही हैं। पूर्व की तुलना में मध्यप्रदेश में अपराधिक घटनाओं में लगातार इजाफा हुआ है।
विभा पटेल ने कहा कि मासूम बच्चियों और लाड़ली बहनों को वर्षों से सुरक्षा व सम्मान देने में शिवराज सिंह चौहान सरकार को अब अपनी नाकामी स्वीकारते हुए प्रदेश की बहन-बेटियों समेत पूरी जनता से माफी मांगना चाहिए। यदि शिवराज सिंह चौहान सत्ता के नशे में ऐसा नहीं कर सकते हैं तो उनको पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। देश के प्रधानमंत्री को मप्र के मुखिया शिवराजसिंह चौहान को कुर्सी से बेदखल कर देना चाहिए।
विभा पटेल ने कहा कि जहां एक ओर अपराधी बेखौफ होकर अपनी धाक जमाए हुए हैं वहीं दूसरी ओर पुलिस को वीआईपी ड्यूटी के नाम पर फुर्सत ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मासूम बच्चियों एवं लाड़ली बहनों की सुरक्षा के मुद्दे पर खामोश नहीं रहेगी और प्रदेश भर में महिला कांग्रेस जन आंदोलन करेगी। वैसे भी जनता अब इस सरकार से ऊब चुकी है, वह बदलाव चाहती है, इन घटनाओं का जवाब जनता आसन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा को देकर उल्टे पैर भगायेगी।

Top