You are here
Home > Uncategorized > शिवराज सरकार ने शिक्षा विभाग और शिक्षकों को केवल इवेंट और मशीनरी उपयोग के लिए इस्तेमाल किया : अवनीश बुंदेला

शिवराज सरकार ने शिक्षा विभाग और शिक्षकों को केवल इवेंट और मशीनरी उपयोग के लिए इस्तेमाल किया : अवनीश बुंदेला

अपनी 19 साल की सरकार में नहीं ली उनकी तकलीफों की कोई सुध : अवनीश बुंदेला

भोपाल – कांग्रेस मीडिया विभाग से उपाध्यक्ष अवनीश बुंदेला में शिवराज सरकार द्वारा शिक्षा नीति, शिक्षा विभाग और शिक्षकों को दी जा रही प्रताड़नाओं पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह बड़ा दुखद है की शिवराज सरकार ने पिछले 19 साल में शिक्षा विभाग, उसके शिक्षक, जो इस देश के भविष्य को तराशते हैं, अच्छी शिक्षा देते हैं उनको सिर्फ चुनावी मशीनरी के उपयोग और इवेंट के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
श्री बुंदेला ने कहा कि शिवराज सरकार इस विभाग के कर्मचारियों और शिक्षकों को अपने बड़े-बड़े इवेंटो में भीड़ एकत्र करने के लिए इनका दुरुपयोग करती आई है, लेकिन कभी इनकी तकलीफों की, इनकी परेशानियों की सुध नहीं ली और ना ही कभी इनके भविष्य की चिंता की। ना कभी पदोन्नति, वेतन वृद्धि, अनुकंपा नियुक्ति और ना ही क्रमोनती करने की कोई नीति बनाई।
श्री बुंदेला ने कहा कि शिवराज सरकार ने पिछले 19 साल में इस पर कोई कदम नहीं उठाया।
श्री बुंदेला ने कहा कि हमारी कमलनाथ सरकार ने वेतन विसंगति को दूर करने, अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रिया जैसे अनेकों योजनाएं शुरू की थी।
श्री बुंदेला ने कहा कि शिक्षा विभाग में 2011 से कोई नियुक्ति ही नहीं हुई है तो कहां से अनुकंपा नियुक्ति होगी, कहां से नये शिक्षक भर्ती किए जाएंगे ? वहीं वर्ग 3 के भी हाल बड़े बुरे हैं। शिक्षा विभाग में 1 लाख 25 हजार से ज्यादा पद खाली है। वर्तमान में 26000 तो सिर्फ बैकलॉग के पद खाली है। लेकिन नियुक्तियो का कहीं कोई अता पता नहीं है। 1 लाख 94 हजार टीईटी क्वालीफाई बच्चे प्रदेश में नियुक्तियों की राह देख रहे हैं, शिवराज जी कम से कम 51 हजार नियुक्तियाँ ही कर दो।
श्री बुंदेला ने कहा कि शिवराज सरकार युवा नीति लॉन्च करती है, बेरोजगार महापंचायत का आयोजन करती है, नड्डा साहब,अमित शाह जी को बुलाकर इवेंट करती है, लेकिन नियुक्तियों का कहीं कोई अता पता नहीं है।
शिक्षा विभाग को शिवराज सरकार ने भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है, चुनाव में उपयोग करने की मशीन बना रखा है। लेकिन उनके उत्थान, विकास व शिक्षकों की भर्ती के लिए कोई काम अभी तक नहीं किया है। शिवराज जी, जिस कुर्सी पर आप कुंडली मारकर बैठे हैं, अब यही शिक्षा विभाग और शिक्षक आपको उस कुर्सी से चलता करेंगे।

Top