You are here
Home > Uncategorized > शिवराज सिंह झूठ बोलने और कलाकारी करने में माहिर हैं, वे मुंबई जाएं और एक्टिंग करें – कमलनाथ

शिवराज सिंह झूठ बोलने और कलाकारी करने में माहिर हैं, वे मुंबई जाएं और एक्टिंग करें – कमलनाथ

भाजपा सरकार में सुरखी में सबसे ज्यादा अत्याचार और भ्रष्टाचार हो रहा है – कमलनाथ

सागर – मुझे यहां आकर ताज्जुब हो रहा है कि मैं यहां सुरखी में आया हूं या अत्याचार और भ्रष्टाचार के केंद्र में आया हूं। मुझे सुरखी में आकर कार्यकर्ताओं और लोगों से जानकारी मिली है कि प्रदेश सरकार का अत्याचार यहां पर बहुत ज्यादा है। मैं अत्याचारियों और भ्रष्टाचारियों को बताना चाहता हूं कि कमलनाथ अब 2018 का मॉडल नहीं हैं 2023 का मॉडल हैं। जिन्होंने यहां पर अत्याचार और भ्रष्टाचार किया, आपको गुलाम माना है, मैं उनसभी को चेतावनी देना चाहता हूं कि 40 दिन बाद कमलनाथ के न्याय की चक्की चलने वाली है। शिवराज सिंह चौहान को 18 साल बाद बहने याद आई और कर्मचारी याद आए और ये अब उन्हें प्रलोभन देने का काम कर रहे हैं, वे जगह जगह जाकर भूमि पूजन करते हैं, अपनी जेब में नारियल रखे रहते हैं और जिस सड़क का उद्घाटन करने जाते हैं, वहां पर इनका नारियल नहीं फूटता बल्कि सड़क फूट जाती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने आज सागर जिले की सुरखी विधानसभा के जैसीनगर में कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करते हुये उक्त बातें कहीं।
श्री कमलनाथ ने बुंदेलखंड के वीरों की भूमि को नमन करते हुये जनसभा में आयी जना को संबोधित करते हुये कहा कि आप सभी ने इतनी बड़ी संख्या में आकर मुझे शक्ति देने का काम किया इसके लिए मैं आभारी हूं। उन्होंने कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं कि 17 तारीख को केवल मशीन का बटन नहीं दबाना है, बल्कि अपने भविष्य का बटन दबाना है। आपको याद रखना है कि केवल आप एक उम्मीदवार को नहीं, बल्कि मेरे प्रतिनिधि को जिताने का काम करेंगे। हमारे बुजुर्ग यहां पर बैठे हुए हैं, उनसे कहना चाहता हूं कि आपने तो अपना जीवन काट लिया, लेकिन अब इन युवाओं के भविष्य की जिम्मेदारी हम सभी पर है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह जी झूठ बोलने और कलाकारी करने में माहिर हैं, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं कि वह मुंबई जाएं-एक्टिंग करें और मध्य प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि अब मध्य प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि शिवराज सिंह जी को विदाई देनी है और सुरखी ने भी तय कर लिया है कि यहां पर भी एक नया इतिहास बनाना है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का आज पूरा प्रयास रहेगा कि किसी तरह से समाज को बांट दिया जाए और चुनाव जीत लिया जाए, लेकिन हमारे भारत देश को देखिए तो पता लगेगा कि विश्व में कोई भी ऐसा देश नहीं है जहां पर इतने धर्म इतनी जातियां हो, कोई ऐसा देश पूरे विश्व में नहीं है, जहां पर इतनी भाषाएँ हो, इतने देवी देवता हो। भारत की संस्कृति जोड़ने की संस्कृति है, इसलिए भारत एक झंडे के नीचे खड़ा है। उन्होंने कहा कि आज इस संस्कृति पर हमला किया जा रहा है। बाबा साहब ने हमें विश्व का सबसे बेहतर संविधान। आप इस संस्कृति के सबसे बड़े रक्षक हैं आप सभी हमारे देश के संविधान के रक्षक हैं।
श्री कमलनाथ ने कहा कि पिछले चुनाव में आपने कांग्रेस को जीतने का काम किया था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने आप सभी को धोखा दिया और आपकी चुनी हुई सरकार को गिरा दिया। हमारी सरकार ने सागर के 80000 हजार किसानों का कर्जा माफ़ किया था। इस बार हमारी सरकार आने पर हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करने का काम करेंगे। हमने 1000 गौशालाएं बनाकर कौन सा पाप किया था? 100 यूनिट्स बिजली फ्री में देकर कौन सा पाप किया था? हमने पेंशन बढ़ाने का काम किया था। आपसे पूछना चाहता हूं मैंने ये सब काम करके कौन सा गुनाह किया था? मैं आपसे इसलिए कह रहा हूं क्योंकि आप ही मेरे काम के सबसे बड़े गवाह हैं। आपके बीच में गुमराह करने वाले लोग आएंगे, आपसे लंबी चौड़ी बातें भी करेंगे, लेकिन मैं आपसे आखरी में कहना चाहता हूं कि 17 तारीख को आप जो बटन दबाएंगे वह बटन आप केवल एक उम्मीदवार का बटन नहीं बल्कि अपने भविष्य का बटन दबाने का काम करने वाले हैं।
श्री कमलनाथ ने कहा कि सागर में लोगों के साथ हुए अत्याचारों को खत्म करने का करने का काम करेंगे। हमारी सरकार आने पर हम जैसीनगर को नगर परिषद बनाने का काम करेंगे। बीना बांध से प्रभावितों कोे उचित न्याय और मुआवजा दिलाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर मैं आपका भाई बनकर, मित्र बनकर काम करूंगा और जनता हमारी मालिक रहेगी, मुझे पूरा विश्वास है कि आप सही निर्णय लेंगे।
श्री कमलनाथ ने कहा कि यहां स्कूलों की बात हो या रोजगार की बात हो मैं उन सभी की जिम्मेदारी लेता हूं हमारी सरकार आने पर हम सागर जिले का विकास करने का काम करेंगे और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे। मैं जिम्मेदारी लेता हूं सुरखी के विकास के लिए और जिनके यहां पर मकान तोड़े गए हैं उनके फिर से मकान बनेंगे। उन्होंने कहा कि जब नई सरकार बनेगी तो सुरखी से कांग्रेस का झंडा विधानसभा में बुलंदी से लहराने का काम आप करेंगे।

Top