You are here
Home > Uncategorized > सरकार की तरफ से परिवार को 50 लाख का चेक देने गए कैबिनेट मंत्री बिलखती मां संग फोटो खिंचवाने पर घिरे

सरकार की तरफ से परिवार को 50 लाख का चेक देने गए कैबिनेट मंत्री बिलखती मां संग फोटो खिंचवाने पर घिरे

जब कैप्टन की मां को चेक सौंप रहे थे तो बकायदा इसकी फोटोग्राफी हो रही थी

आगरा – जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद हो गए। उनकी शहादत से ताजनगरी में गम का माहौल है। ताजनगरी वासी शुभम गुप्ता के घर पहुंचकर उनके माता-पिता को सांत्वना दे रहे हैं। शहीद कैप्टन की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। एक तरफ देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने पर जहां उन्हें बेटे पर गर्व है तो वहीं इस दुनिया से बेटे के जाने का गम भी कम नहीं है। योगी सरकार ने भी कैप्टन की शहादत पर श्रृद्धाजंलि दी। साथ ही परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद, परिवार के एक सदस्य को नौकरी व आगरा की एक सडक़ शहीद के नाम पर करने की बात कही।
हालांकि सरकार के इन ऐलानों के बीच एक विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय अपने समर्थकों के साथ कैप्टन के घर श्रृद्धाजंलि अर्पित करने व 50 लाख रुपए का चेक सौंपने गए थे। वह जब कैप्टन की मां को चेक सौंप रहे थे तो बकायदा इसकी फोटोग्राफी हो रही थी। इसी बीच बदहवास कैप्टन की मां ने रोते हुए मंत्री जी से कहा कि ‘ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई’। दरअसल, मंत्री जी के साथ फोटो क्लिक करने वाले भी पहुंचे थे। यह देख शहीद शुभम गुप्ता की मां बुरी तरह बिलख पड़ीं। कहने लगीं कि यह प्रदर्शनी मत लगाओ। बेटे की शहादत से लगभग टूट-सी चुकी मां होश भी खो चुकी थी और बार बार कह रही थी कि बेटे को बुलाकर लाओ। यह सुनकर सब के सब निशब्द थे। लेकिन यहां कैबिनेट मंत्री फोटो फोटो क्लिक कराते रहे।
सपा ने भाजपा पर साधा निशाना
किसी शख्स ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही सपा ने इसको अपने एक्स हैंडल से ट्वीट किया और लिखा कि, भाजपाइयों की असंवेदनशीलता पर एक मां ने कहा, ‘ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई’! भाजपा सरकार के मंत्री कल ही शहीद हुए आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता के परिवार को चेक देने के नाम पर फोटोशूट करा रहे हैं। ये बिलखती मां के आंसुओं का अपमान है। भाजपा वाले शहीदों के नाम पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आए, शर्मनाक!
शिवसेना ने भी साधा निशाना
शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी सोशल मीडिया पर लिखा, ‘प्रदर्शनी न लगाओ’, मां बदहवास होकर गुहार लगा रही है फिर भी मंत्री अपना फोटो सेशन जारी रखे हुए हैं। ये कैसी बेशर्मी है? शहीद परिवार को कैमरे के बिना शांति से शोक मनाने भी नहीं देंगे। हृदयहीन।
भाजपा में बी का मतलब बेशर्म: राघव चड्ढा
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने वीडियो शेयर करते हुए एक्स पर लिखा कि भाजपा में बी का मतलब बेशर्म और पी का मतलब पब्लिसिटी होना चाहिए। कैप्टन शुभम गुप्ता ने राजौरी सेक्टर में एक मुठभेड़ के दौरान कर्तव्य का पालन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। उनकी मां दुखी हैं और अपने बेटे के पार्थिव शरीर का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। उनके गमगीन दुख के बीच, यूपी सरकार के भाजपा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय बेशर्मी से अपने पीआर के लिए एक तस्वीर लेने पर अड़े हुए हैं।
दो अधिकारी और दो जवान हुए थे शहीद
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के राजौरी में बुधवार को आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों में आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता भी शामिल हैं। राजौरी में सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। वहां 2 आतंकवादी थे।

राजोरी-पुंछ में 20 से 25 आतंकी सक्रिय

उधर, उत्तरी सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने शुक्रवार को कहा कि सीमा पार से भारत में आए कुछ आतंकवादी सेवानिवृत्त पाकिस्तानी सैनिक भी हैं। उनके अनुमान के मुताबिक, राजोरी और पुंछ के साथ लगते इलाकों में अभी भी 20 से 25 आतंकवादी सक्रिय हो सकते हैं। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी जम्मू में राजोरी मुठभेड़ के बलिदानियों को पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने ये बातें कहीं। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने कहा, हमने मुठभेड़ में अपने पांच बहादुर सैनिकों को खो दिया, लेकिन दो खूंखार आतंकवादियों को भी मार गिराया है। हमारे जवानों ने अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा की परवाह किए बिना देश की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया। दो खूंखार आतंकवादियों के मारे जाने से आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र और पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है। दोनों आतंकवादी ढांगरी, कंडी और राजोरी में निर्दोष नागरिकों की हत्या में शामिल थे। उनका खात्मा ऑपरेशन में शामिल संयुक्त बल टीम के लिए प्राथमिकता थी।

Top