You are here
Home > Uncategorized > अरबपतियों को बैंक से लोन मिलना और राइट ऑफ होना आसान, लेकिन किसानों का कर्ज कभी माफ नहीं होता – राहुल

अरबपतियों को बैंक से लोन मिलना और राइट ऑफ होना आसान, लेकिन किसानों का कर्ज कभी माफ नहीं होता – राहुल

कर्नाटक में बोले राहुल – सरकार का 2-3 अरबपतियों पर फोकस, दिल्ली में आए तो जीएसटी बदल देंगे

बेलगावी – अपने कर्नाटक दौरे के दूसरे और अंतिम दिन राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने सोमवार को बेलगावी के रामदुर्ग में रैली को संबोधित किया। राहुल ने कहा- आजकल सरकार का 2-3 अरबपतियों पर ही फोकस है, जबकि किसानों, मजदूरों और छोटे वेंडरों पर होना चाहिए। अरबपतियों को बैंक से लोन आसानी से मिल जाता है और अगर कुछ हो जाता है तो आसानी से माफ हो जाता है लेकिन किसानों का कर्ज कभी माफ नहीं होता।
जीएसटी देश में सिर्फ अमीरों की मदद के लिए लागू किया गया है। इसमें पांच अलग-अलग तरह के टैक्स हैं। यह एक बहुत ही कठिन टैक्स स्ट्रक्चर है। आधे लोगों को यह भी समझ नहीं आता कि उन्हें इसे कब और कैसे फाइल करना है। बड़े बिजनेसमैन के पास अकाउंटेंट होते हैं, जबकि छोटे व्यवसायियों के पास नहीं हैं। तो, छोटे व्यवसाय बंद हो जाते हैं। जब हमारी सरकार दिल्ली में आएगी तो हम इस जीएसटी को बदल देंगे। एक टैक्स और कम से कम टैक्स होगा।
-गन्ना किसानों से मिले
राहुल ने सोमवार को पहले रामदुर्ग में रैली को संबोधित किया। राहुल ने कहा कि आजकल सरकार का 2-3 अरबपतियों पर ही फोकस है, जबकि किसानों, मजदूरों और छोटे वेंडरों पर होना चाहिए। अरबपतियों को बैंक से लोन आसानी से मिल जाता है और अगर कुछ हो जाता है तो आसानी से माफ हो जाता है लेकिन किसानों का कर्ज कभी माफ नहीं होता। जीएसटी देश में सिर्फ अमीरों की मदद के लिए लागू किया गया है। इसमें पांच अलग-अलग तरह के टैक्स हैं। यह एक बहुत ही कठिन टैक्स स्ट्रक्चर है। आधे लोगों को यह भी समझ नहीं आता कि उन्हें इसे कब और कैसे फाइल करना है। बड़े बिजनेसमैन के पास अकाउंटेंट होते हैं, जबकि छोटे व्यवसायियों के पास नहीं हैं। तो, छोटे व्यवसाय बंद हो जाते हैं। जब हमारी सरकार दिल्ली में आएगी तो हम इस जीएसटी को बदल देंगे। एक टैक्स और कम से कम टैक्स होगा।
सत्ता में आकर सारे वादे पूरे करेंगे
इससे पहले राहुल ने गडग में युवाओं से संवाद भी किया। जहां उन्होंने कहा कि वे सरकार में आने के बाद अपने सभी वादे पूरे करेंगे। रविवार को कर्नाटक पहुंचने के बाद राहुल हुबली में समाज सुधारक बसवअन्ना की जयंती समारोह में शामिल हुए थे। और संगमनाथ मंदिर और एक्य लिंग मंदिर में पूजा की थी।

Top