You are here
Home > Uncategorized > आदिवासी समाज के लोग पहु्ंचे कलेक्ट्रेट, वन विभाग पर जेसीबी से झोपड़ी तोड़ने और सामान में आग लगाने के आरोप

आदिवासी समाज के लोग पहु्ंचे कलेक्ट्रेट, वन विभाग पर जेसीबी से झोपड़ी तोड़ने और सामान में आग लगाने के आरोप

आदिवासियों ने बताया कि अब उनके पास अब कुछ भी सामान नहीं बचा

अशोकनगर – बहादुरपुर क्षेत्र के बीलाखेड़ा गांव के मचपैरा गांव के आदिवासियों ने वन विभाग पर उनकी झोपड़ियों पर जेसीबी मशीन चलाकर तोड़ने और सामान में आग लगाने के आरोप ‌लगाए हैं। सोमवार को आधा सैकड़ा आदिवासी कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां पर उन्होंने पुलिस, प्रशासन को आवेदन दिया। उन्होंने ‌उन लोगों को उसी जगह पर स्थाई आवास पट्टे देने की मांग की।
शिकायत करने आए आदिवासियों ने बताया कि शनिवार के दिन उनके गांव पर वन विभाग की टीम आई और एक व्यक्ति के साथ मारपीट करने लगे। जब उन लोगों ने रोका, वह वहां पर कुछ समय के बाद वन विभाग की टीम जेसीबी मशीन लेकर पहुंचे।
जहां पर सभी झोपड़ी तोड़ दी। जिसके बाद जो सामान घरों से बाहर रखा था, वह भी जला दिया। उन्होंने कहा कि उनके साथ गांव का सरपंच और दो अन्य लोग भी आए थे। आदिवासियों ने बताया कि अब उनके पास अब कुछ भी सामान नहीं बचा है। इस कड़ाके की ठंड पर कपड़ा और सामान भी नहीं है।
शिकायत करने आई महिलाओं ने बताया कि वह मचपैरा पर 20 सालों से रह रहे हैं। वहां पर 60 परिवार रह रहे हैं, जिसमें 200 लोग रहते हैं। हालांकि वह वन विभाग की जमीन है। लेकिन उनके पास रहने के लिए जगह नहीं है। उनका कहना है कि उन्होंने कई बार आवास पट्टे भी मांगे लेकिन उनके लिए नहीं दिए गए।

Top