You are here
Home > Uncategorized > कटनी जिले को पहचान देने का काम कांग्रेस ने किया है – कमलनाथ

कटनी जिले को पहचान देने का काम कांग्रेस ने किया है – कमलनाथ

हमारी सरकार आने पर हम गेहूं के लिए 2600 रूपये समर्थन मूल्य देंगे और धान के लिए 2500 रूपये समर्थन मूल्य देंगे- कमलनाथ

बालाघाट/ कटनी – मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि हम किसानों का कर्ज फिर से माफ करेंगे, हमारी सरकार आने पर हम गेहूं के लिए 2600 रूपये और धान के लिए 2500 रूपये समर्थन मूल्य देंगे। हम बच्चियों के विवाह के लिए एक लाख एक हजार रूपये देंगे। हम स्कूली बच्चों को ‘पढ़ो और पढ़ाओं योजना’ के द्वारा हम उन्हें 500 से 1500 स्कॉलरशिप देंगे। हम सभी माताओं और बहनो को 1500 रूपये प्रति माह सम्मान राशि देंगे, गैस का सिलेंडर 500 रूपये में देने का काम करेंगे। हम अपने प्रदेश के नौजवानों के लिए प्राथमिकता से काम करेंगे।
श्री नाथ ने कहा कि मैं माताओं और बहनो को बताना चाहता हूं कि आप शिवराज सिंह चौहान के लिए पिछले 18 सालों से लाडली नहीं थी लेकिन चुनाव के 5 महीने पहले आपको लाडली बनाया है श्री नाथ ने कहा कि आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है हमारी सरकार आने पर हम 1500 रू. प्रति महीने देने का काम करेंगे साथ में 500रू. में गैस सिलेंडर भी देंगे। अब प्रदेश में माताओं और बहनो की रक्षा मैं करुँगा। आज शिवराज सिंह चौहान की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है।
कमलनाथ ने कहा कि 17 तारीख को होने वाला चुनाव आपके जिले और पूरे मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। आज भ्रष्टाचार में मध्यप्रदेश पुरे देश में नंबर वन है ऊपर से लेकर नीचें तक भ्रष्टाचार की पूरी व्यवस्था कायम है। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान की आंख नहीं चलती कान नहीं चलते लेकिन मुंह बहुत चलता है। आज प्रदेश में स्वाथ्य और शिक्षा व्यवस्था चौपट है। मैं नौजवानों को देखता हूं तो मुझे बड़ी चिंता होती है क्योंकि इन नौजवानों से पूरे मध्य प्रदेश का निर्माण होना है लेकिन अगर इन्हीं का भविष्य अंधकार में रहा तो किस तरह से निर्माण होगा। आज मध्यप्रदेश में 1 करोड़ नौजवान बेरोजगार है आज प्रदेश में पैसे दो और रोजगार लो की व्यवस्था चल रही है। शिवराज सिंह चौहान की घोषणा मशीन डबल स्पीड से चल रही है, 15 महीने की सरकार पर बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया था, हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। हमने 15 महीने की सरकार में 1000 गौशालाएं में बनवाई थी। कमलनाथ ने कहा कि हमारी सरकार आते ही हम फिर से किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे, हमारी सोच है कि किसानों की जेब में पैसा पहुंचे और उसे फसल का सही दाम मिले। आप हमारी 15 महीने की सरकार के गवाह हैं।
श्री नाथ ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि शिवराज सिंह चौहान को आज प्रदेश का परेशान किसान और रोजगार के लिए भटकता नौजवान नहीं दिखता है। कमलनाथ ने कहा कि आज का नौजवान कोई ठेका या कमीशन नहीं चाहता है। वह तो अपने हाथों में केवल काम चाहता है। शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि मैं किसान का बेटा हूं लेकिन आज मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा आत्महत्या किसान कर रहे हैं। हर चुनाव के अपने

Top