You are here
Home > Uncategorized > कमलनाथ बोले-बीजेपी की जिन योजनाओं में भ्रष्टाचार, उन्हें बंद करेंगे – कमलनाथ

कमलनाथ बोले-बीजेपी की जिन योजनाओं में भ्रष्टाचार, उन्हें बंद करेंगे – कमलनाथ

40-45 साल में किसी ने मुझ पर उंगली नहीं उठाई

भोपाल – मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी की जिन योजनाओं में भ्रष्टाचार है, उन्हें हम बंद करेंगे। मैंने पहले भी बंद की थीं। कमलनाथ रविवार को भोपाल में तेली, राठौर समाज के सम्मेलन में शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी चर्चा की।
शिवराज सरकार की योजनाएं बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां भ्रष्टाचार था, उन योजनाओं को हमने बंद किया। इनकी संबल योजना में कितना भ्रष्टाचार था। मैंने बिजली की सुविधा बंद नहीं की थी। मैंने कहा था 100 यूनिट सौ रूपए में बिजली मिलेगी। मैंने कहा था जिसका 100 यूनिट आए उसका 100 रूपए बिल लेंगे। अंबानी, अडानी का सौ यूनिट आएगा तो उनसे भी 100 रुपए लेंगे। मैंने कौन सी चीज बंद की। मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं। जहां भ्रष्टाचार था वो बंद किया था। आगे भी करेंगे।

ध्यान मोड़ना चाहती है बीजेपी

पाकिस्तान प्रेम के पोस्टर्स पर कमलनाथ ने कहा कि 40-45 साल में किसी ने मुझ पर उंगली नहीं उठाई। अब इनको पाकिस्तान नहीं मिलता, इनको खालिस्तान मिल जाएगा, खालिस्तान नहीं मिलता, तो अफगानिस्तान मिल जाएगा। ये सब यही उठाते रहेंगे। यह असलियत में ध्यान मोड़ना चाहते हैं। ये अपनी बात करें। मेरे नाम से उनके पेट में क्यों दर्द होता है?
कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर कमलनाथ ने कहा- सूची आती रहेगी। लेकिन, जिनको हमें इशारा करना है। हम कर देंगे। वो सबसे मुख्य सूची होती है। तो हमारी कल दिल्ली में मीटिंग है। आज के समय बहुत सारी जानकारियां तो मिल ही जाती हैं। वो जमाना गया जब सोशल मीडिया नहीं था। जब ईमेल नहीं था। आज सारी जानकारी घर बैठे मिल जाती है। कौन कितने गहरे पानी में है यह तो घर बैठे पता चल जाता है हम सर्वे भी कराते हैं।

दावेदारी करने वाला क्या अपना वार्ड, गांव जीतता है

दावेदारों को लेकर कमलनाथ ने कहा- 4000 से ज्यादा लोगों ने दावेदारी की है। उनमें से एक भी दावेदार यह नहीं कहता कि मैं हारने वाला हूं। सब कहते हैं हम जीतने वाले हैं। लेकिन, क्या यह अपना वार्ड जीता है? गांव जीता है? यह सवाल है और मैं चुनाव को अच्छे से समझता हूं।

मीडिया में नहीं आती बहुत सी बातें

निवाड़ी की जन आशीर्वाद यात्रा में जिला पंचायत अध्यक्ष पर हमले की खबरों को लेकर कमलनाथ ने कहा- ये सब बहुत सारी जगह हो रहा है। लेकिन, मीडिया भी कुछ नहीं छाप रहा। कल मैं कवि सम्मेलन में था। तो कवियों ने कहा कि मीडिया का काम हम कर रहे हैं। यह बात भी सही है। जहां विरोध होता है। वह कोई नहीं छापता है। सब जगह भयंकर विरोध हो रहा है। लोग हंस रहे हैं मजाक उड़ा रहे हैं।

दावेदारी के लिए नारेबाजी करना गलत नहीं

पवई, राजनगर में जन आक्रोश यात्रा में विवाद पर कमलनाथ ने कहा- सब अपनी दावेदारी के लिए नारेबाजी कर रहे हैं। इसमें कौन सी गलत बात हो गई? अगर कोई अपनी दावेदारी के लिए नारेबाजी करता है तो करे। इसमें कुछ गलत नहीं।

दिग्विजय सिंह की बात माननी पड़ेगी

जन आक्रोश यात्रा में शामिल ना होने के आरोपों पर कमलनाथ ने कहा- मैं छिंदवाड़ा होकर होकर आ रहा हूं। दिग्विजय सिंह परसों जा रहे हैं। सब लोग जा रहे हैं। हमने अपने सात लोगों की टीम बनाई है वो सब कर रहे हैं।
पोस्टर से दिग्विजय सिंह की फोटो हटाने पर कमलनाथ ने कहा- दिग्विजय सिंह ने खुद कहा था कि मेरे फोटो मत रखना अगर वो चाहते हैं कि उनका नाम और फोटो ना हो तो उनकी बात तो माननी पड़ेगी।

प्रियंका, राहुल, खरगे के दौरे बनेंगे

कमलनाथ ने धार में प्रियंका गांधी की सभा को लेकर कहा -प्रियंका जी की कार्यक्रम बना रहे हैं। राहुल जी, खड़गे जी, सबके सबके प्रोग्राम बनेंगे।

इंदौर में कुछ पत्रकारों ने विवाद मचाया, मैं धमकी कैसे सहन करता

इंदौर में हुई घटना पर कमलनाथ ने कहा- कल मातंग समाज की बैठक थी। वो सबसे गरीब समाज है। पूरे प्रदेश भर के जिलों से लोग आए थे। 15 पत्रकार सामने आकर खड़े हो गए। मैंने हाथ जोड़कर कहा- इनका कार्यक्रम है उनके कार्यक्रम में अड़चन मत पैदा कीजिए। मैने कहा- मैं खड़ा हो जाता हूं जब आपका मुझसे पेट भर जाए तब आप साइड हो जाइए। लेकिन, इनका प्रोग्राम खराब मत कीजिए। यह बेचारे गरीब लोग हर जिले से आए हैं।
लेकिन, 15- 16 लोग थे और वो बोले हम तो नहीं हटेंगे। तो मैंने कहा आप मुझे धमकी दे रहे हैं। यह रिकॉर्ड की बात है। मैंने कहा आप मुझे धमकी दे रहे हैं। तो उन्होंने कहा हम नहीं हटेंगे। फिर मैंने कहा कि फिर मैं आपको हटवाऊंगा। मैंने क्या गलत किया? अगर पत्रकार ही अनुशासन में ना रहे। जिनका कार्यक्रम है उसको खराब करना चाहे तो उसे कैसे बर्दाश्त कर लूं। उस प्रोग्राम में पूरे प्रदेश से लोग आए थे।
मुझे इस बात से बड़ा दुख हुआ कि ऐसे भी पत्रकार होते हैं। जिनका यह अप्रोच होता है। उसके बाद जब मैं निकल रहा था तो पांच-छह लोगों ने मुझसे माफी मांगी और कहा कि हम उनमें से नहीं है। आपकी बात बिल्कुल सही थी। दो लोग थे जिन्होंने यह सब किया। मैं मीडिया के साथ रोज बैठता हूं। कौन सा व्यवहार होता है ये आप सब जानते हैं।

Top