You are here
Home > Uncategorized > कांग्रेस ने रतलाम के बड़ोदिया गांव दुष्कर्म पीड़िता को एक करोड़ रुपए राहत राशि देने की मांग की

कांग्रेस ने रतलाम के बड़ोदिया गांव दुष्कर्म पीड़िता को एक करोड़ रुपए राहत राशि देने की मांग की

आरोपी पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रकरण चलाकर उसे फांसी दिए जाने की मांग की

रतलाम – रतलाम के बड़ोदिया गांव में 8 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म के मामले में पीड़िता को आर्थिक सहायता ,आरोपी को फांसी देने और उसका मकान तोड़े जाने की मांग को लेकर पहले सर्व समाज और दलित संगठनों ने कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया। उसके बाद कांग्रेस विधायक और कमलनाथ सरकार में पूर्व मंत्री रहे कमलेश्वर पटेल भी स्थानीय नेताओं के साथ दुष्कर्म पीड़िता से मिलने मेडिकल कॉलेज रतलाम पहुंच गए। जिसके बाद रतलाम कलेक्टर के मेडिकल कॉलेज नहीं पहुंचने से नाराज कांग्रेस विधायकों ने रातभर मेडिकल कॉलेज परिसर में ही धरना दिया। पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल इस बात पर अड़े हुए थे कि कलेक्टर मेडिकल कॉलेज आए और पीड़िता के परिजनों की समस्या का समाधान करें।
बुधवार सुबह कांग्रेस के विधायक कमलेश्वर पटेल हर्ष विजय गहलोत मनोज चावला और कांतिलाल भूरिया स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ पैदल मार्च कर कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे। जहां इन विधायकों ने दुष्कर्म पीड़िता को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने और आरोपी पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रकरण चलाकर उसे फांसी दिए जाने की मांग की है। हालांकि पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल कलेक्टर को हटवाने के लिए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने की बात से मुकर गए।

दरअसल रविवार को नामली थाना क्षेत्र के बड़ोदिया गांव में 8 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म का मामला सामने आया था। जिसमें पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी राजेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। दुष्कर्म पीड़िता को उपचार के लिए रतलाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। इस मामले में सर्व समाज एवं अन्य दलित संगठन द्वारा कलेक्ट्रेट पहुंचकर दुष्कर्म के आरोपी को फांसी देने और आरोपी का मकान तोड़े जाने की मांग की और करीब 2 घंटे तक धरना भी दिया था। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने आक्रोशित समाज जनों को आश्वस्त किया था कि प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगा।

जिसके बाद मंगलवार शाम कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे और वर्तमान में कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ दुष्कर्म पीड़िता से मिलने पहुंचे। अस्पताल प्रबंधन ने पीड़िता के परिजनों से पूर्व मंत्री की मुलाकात करवाई। पूर्व मंत्री ने पीड़िता के परिजनों को मेडिकल कॉलेज में भोजन नहीं मिलने और अब तक आर्थिक सहायता नहीं दिए जाने को लेकर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को फोन कर रतलाम मेडिकल कॉलेज में आकर परिजनों की समस्या का समाधान करने को कहा।

कलेक्टर के रतलाम मेडिकल कॉलेज नहीं पहुंचने पर पूर्व मंत्री ने कांग्रेस विधायक हर्ष विजय गहलोत और स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ

Top