You are here
Home > Uncategorized > कांग्रेस सरकार बनने पर ग्रामीण क्षेत्र के खानदानी ग्राम पटेलों को मानदेय दिया जायेगा: कमलनाथ

कांग्रेस सरकार बनने पर ग्रामीण क्षेत्र के खानदानी ग्राम पटेलों को मानदेय दिया जायेगा: कमलनाथ

खानदानी ग्राम पटेल परिवारों का उत्ताराधिकारी उसके परिवार का ही होगा: कमलनाथ

भोपाल – पटेलों को मानदेय देने से गांव की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी जिससे ग्राम पटेल अपने सामाजिक कार्यों को सूचारू रूप से संचालित कर सकेंगे। मानदेय के माध्यम से ग्राम पटेल सशक्त बनेगा तो ग्राम सशक्त बनेगा और ग्राम सशक्त बनेगा तो ग्रामवासी सशक्त बनेंगे और जब ग्रामवासी सशक्त बनेंगे तो प्रदेश को देश सशक्त बनेगा। क्योंकि भारत गावों में बसता है, जहां पर विभिन्न जाति, वर्गों, समाजों के लोग मिलजुकर भाईचारे के साथ निवास करते हैं। खानदानी ग्राम पटेल परिवारों का उत्तराधिकारी उसके परिवार का ही सदस्य होगा और कांग्रेस सरकार बनने पर ग्रामीण क्षेत्र के खानदानी ग्राम पटेलों को मानदेय दिया जायेगा ताकि उनका जीवन यापन सुचारू रूप से संचालित हो सके, और गांव को सशक्त और मजबूत बनाने में उनकी महती भूमिका रहे और जब गांव का पटेल मजबूत होगा तो गांव की किराने की दुकान चलेगी और अर्थव्यवस्था बढ़ेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज मानस भवन में आयोजित आदर्श ग्राम पटेल महासंघ के बैनर तले आयोजित एक दिवसीय सम्मेलन में यह बातें कहीं।
कमलनाथ ने कहा कि गांव के भाईचारों को बनाये रखने के लिए खानदानी ग्राम पटेलों की भूमिका सबसे अधिक महत्वपूर्ण होती है। गाव के पटेलों के सक्रिय होने से अनेकानेक वाद-विवाद गांव में भी सुलझ जायेंगे और उनकी परेशानियां दूर होगी, जिससे भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। गांव के लोगों के लिए गांव का खानदानी पटेल सबसे विश्वसनीय होता है, जो पूरे गांव के हित के लिए काम करता है। हमें पूरा विश्वास है गाव का पटेल गांव के हित के लिए काम कर गांव को सशक्त और मजबूत बनायेगा।
श्री नाथ ने कहा कि भारत की जो संस्कृति है, वहीं कांग्रेस की संस्कृति है। हमारे देश में विभिन्न जाति के लोग, विभिन्न धर्मों के लोग निवास करते हैं। भारत का संविधान विश्व का सबसे अच्छा संविधान हैं, इस संविधान के चलते हम एक झंडे के नीचे खड़े हैं। आज संविधान पर खतरा मड़रा रहा है, आने वाली पीढ़ियों का, नौजवानों का भविष्य सुरक्षित नहीं है, हमें संविधान का रक्षक बनना है, देश का रक्षक बनना है, प्रदेश का रक्षक बनना है। और नौजवानों का भविष्य का रक्षक बनना है ताकि आने वाली पीढ़ियांे का भविष्य सुरक्षित रह सके।
मप्र आदर्श ग्रामीण पटेल संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पटेल चूमली ने कहा कि प्रदेश भर का संपूर्ण पटेल संघ एकजुटता के साथ कमलनाथ जी के साथ खड़ा होकर कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कृतसंल्पित है।
इस अव

Top