You are here
Home > Uncategorized > कांग्रेस सरकार बनने पर मीना समाज के साथ न्याय होगा – कमलनाथ

कांग्रेस सरकार बनने पर मीना समाज के साथ न्याय होगा – कमलनाथ

शिवराज कहते हैं मप्र नंबर वन है, मैं कहता हूं, हां नंबर वन हैं, महिलाओं पर अत्याचार, बेरोजगारी, आदिवासी-दलितों पर अत्याचार में प्रदेश नंबर वन है – कमलनाथ

भोपाल – किसानों की जेब में पैसा हो तो बाजार चलता है। 70 प्रतिशत हमारी अर्थव्यवस्था कृषि क्षेत्र पर आधारित है, हमारी कृषि क्षेत्र मजबूत होगा तो हमारा छोटा व्यापारी, छोटे दुकानदार मजबूत होंगे और आर्थिक गतिविधि बढ़ेंगी। किसानों की क्रय शक्ति मजबूत होगी तो हमारे प्रदेश की अर्थव्यवथा मजबूत होगी। शिवराज जी कहते हैं मप्र नंबर वन है, मैं कहता हूं, हां नंबर वन हैं, महिलाओं पर अत्याचार, बेरोजगारी, आदिवासी-दलितों पर अत्याचार में प्रदेश नंबर वन है। 18 साल में प्रदेश को कहां ले गये है? मीना समाज एक ऐसा समाज है जो सब समाज के साथ प्रेम करता है। मीना समाज की जो समस्याऐं हैं कांग्रेस सरकार बनने पर उन समस्याओं का समाधान किया जायेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राजधानी के रवींद्र भवन में मीना समाज के प्रांतीय महाधिवेशन को संबोधित करते हुये यह बात कही।
कमलनाथ ने कहा कि पिछले पांच साल से इनकी झूठ की घोषणा की मशीन चल रही है और अब तो डबल स्पीड़ में झूठ की मशीन भी चल रही है। 22 हजार घोषणाएं शिवराज सिंह ने की है। 2000 भी पूरी नहीं हुईं। शासकीय बल में जब सोच न हो तड़प न हो प्रदेश नहीं चलता, केवल राजनीति से प्रदेश नहीं चलता। अतिवृष्टि हुई मैं मंदसौर गया था, मैंने किसानों को मुआवजा दिया, मैंने कहा कि मैं फाईलों का पेट नहीं भरना चाहता, मैं अपने प्रदेश के किसानों, गरीबों का पेट भरना चाहता हूं। हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती युवाओं के भविष्य की है। नौजवानों में एक तड़प है। शिवराज सिंह की आंख नहीं चलती, किसान की पुकार नहीं सुनते, कान नहीं चलते, उनका मुंह बहुत चलता है। मीडिया की राजनीति और विज्ञापन से जनता का ध्यान मोड़ने में माहिर हैं शिवराज सिंह। शिवराज जी विज्ञापन का खर्चा छोड़ प्रदेश के आउटसोर्स कर्मचारी, आंगनबाड़ी के बारे में सोचियें।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा – ऐसा कोई देश विश्व में नहीं है, पूरा विश्व ताज्जुब करता है हमारे भारत की संस्कृति और संविधान पर, जो एक झंडे के नीचे खड़ा है। लेकिन हमारी संस्कृति और संविधान पर भी हमला किया जा रहा है। मीना समाज एक ऐसा समाज है जो सब समाज के साथ प्रेम करता है। मणिपुर में क्या हो रहा है, आदिवासी-गैर आदिवासी के बीच में विवाद चल रहा है। तमिलनाडु में हिन्दी का विवाद, पाकिस्तान में खालिस्तान के नारे लग रहे हैं, देश और प्रदेश को कहां घसीटा जा रहा है। प्रदेश की तस्वीर रख लीजिए और सच्चाई का साथ दीजिए, प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखिये। आने वाला चुनाव मप्र का भविष्य तय करेगा, आपको अपनी संस्कृति, सामाजिक मूल्यों का रक्षक बनना है। आने वाले पीढ़ी भी सामाजिक मूल्यों को अपनाये। आपको तय करना है प्रदेश कौन सी पटरी पर जाये, ताकि नौजवानों और आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित रह सके।
मीना समाज के प्रांतीय महाधिवेशन में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, सचिन यादव, रामनिवास रावत, जगदीश मीणा, बाबू जंडेल, मखमल मीना, संतोष मीना, जे.पी. धनोपिया, मोहन मीना सहित बड़ी संख्या में मीना समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मीना समाज के पदा

Top