You are here
Home > Uncategorized > किसान आंदोलन में हज़ारों सिखों की जान लेने वाली भाजपा चुनाव आते ही धर्म और दंगे की बात करने लगी – ‘सच’ सलुजा

किसान आंदोलन में हज़ारों सिखों की जान लेने वाली भाजपा चुनाव आते ही धर्म और दंगे की बात करने लगी – ‘सच’ सलुजा

सिख राष्ट्रपति, सिख प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री तक देश को देने वाली कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाना, भाजपा की ओछी मानसिकता

भोपाल – मध्यप्रदेश कांग्रेस क़ौमी एकता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व सिख यूथ एसोसिएशन ऑफ़ इंदौर के अध्यक्ष सचप्रीत सिंह सच सलुजा ने कहा की जब-जब चुनाव क़रीब आता है, भाजपा धर्म, झूठ और फ़रेब की राजनीती शुरू कर देती है।
सच सलुजा ने अपने बयान में कहा की भाजपा सिखों को हमेशा से ही कांग्रेस एवं कमलनाथ जी पर सिख दंगों का आरोप लगाकर गुमराह करती आयी है, आज फिर चुनाव आते ही भाजपा राजनीतिक लाभ के चक्कर में सिख समाज के ज़ख्मों पर नामक रगड़ रही है। जबकि यही भाजपा किसान आंदोलन के समय से ही पूरी सिख क़ौम को आतंकवादी साबित करने पर तुली हुई है?
हक़ीक़त ये है की आज तक किसी दंगों में किसी भी एफआईआर या आरोप पत्र में कमलनाथ जी का नाम तक नहीं है, बार-बार भाजपा नेता झूठ परोसकर ग़लत बयानी कर रहे हैं। आज कमलनाथ जी के प्रदेश अध्यक्ष रहते सिख समाज के प्रतिनिधि विभिन्न प्रादेशिक व शहर कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे हैं। सिख समाज को भ्रमित कर और दंगों के ज़ख्मों को कुरेदकर उनकी भावनाओं से खेलना भाजपा और कुछ दोहरे चरित्र के लोगों की आदत बन गई है।
सच सलूजा ने कहा कि प्रदेश भाजपा के पूर्व मंत्री सिख प्रतिनिधि हरेंद्रजीत सिंह बब्बू ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाये थे। ऐसे ही इंदौर में भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष और सिख समाज के प्रतिनिधि सतबीर टूटेजा ने भी भाजपा विधायक के लोगों पर जान से मारने की धमकी देने के खुले आरोप मीडिया में लगाये। इन सब घटनाओं से तो भाजपा सिख विरोधी प्रतीत होती है, जो की सिख समाज के पार्टी से जुड़े नेताओं का शोषण करती है और फिर उन्हें दबाने व डराने का प्रयास करती है। लेकिन आज पूरा सिख समाज और प्रदेश की जनता समझदार है और भाजपा के इस षड़यंत्र व झाँसे में आने वाली नहीं है।

Top