You are here
Home > Uncategorized > नगर निगम के सब इंजीनियर ने आयुक्त का प्रशस्ति पत्र लेने से किया इंकार

नगर निगम के सब इंजीनियर ने आयुक्त का प्रशस्ति पत्र लेने से किया इंकार

सब इंजीनियर ने कमिश्नर को भेजे पत्र में लिखा कि मुझे भविष्य में आपके हाथ से नहीं चाहिए किसी तरह का सम्मान

भोपाल – भोपाल नगर निगम की सीवेज और जलकार्य शाखा में पदस्थ सब इंजीनियर अंबरीश सिंह द्वारा आयुक्त केवीएस चौधरी को लिखा गया पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें सब इंजीनियर ने राजस्व वसूली को लेकर दिए गए प्रशस्ति पत्र को लेने से इंकार कर दिया है। साथ ही इसमें लिखा है कि मुझे भविष्य में आपके हाथ से किसी भी तरह का सम्मान नहीं चाहिए। इस बारे में सब इंजीनियर का कहना है कि मुझसे सीवेज और पानी की लाइन के लीकेज ढूंढने का काम लिया जा रहा है, जबकि मेरी योग्यता मैकेनिकल इंजीनियरिंग है। इस बारे में मैं कई बार आयुक्त को अवगत भी कर चुका हूं। बावजूद मेरी योग्यता अनुसार काम नहीं दिया जा रहा है। मैं सात-आठ साल से इकलौता मैकेनिकल इंजीनियर हूं, लेकिन मैं सीवेज साफ करवा रहा हूं और पानी की लाइन का लीकेज दिखवा रहा हूं। मैंने कमिश्नर सर को बोला भी कि ये मेरा काम नहीं है। जबकि जलकार्य और सीवजे शाखा में काम करने वाले अन्य इंजीनियर सिविल इंजीनियर है। इनको सही काम दिया है। मुझे वह काम दिया गया है, जो मेरी योग्यता के अनुसार नहीं है।
सब इंजीनियर ने यह भी कहा कि वसूली का काम राजस्व निरीक्षक का है, इसके लिए वार्ड प्रभारी और जोनल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। लेकिन यह काम भी मुझे दिया गया है।

कम पढ़े-लिखे अधिकारियों को सौंपी कमान

अंबरीश सिंह ने आरोप लगाया कि नगर निगम में कम-पढ़े लिखे लोगों का बोलबाला है। उन्हें ही अधिकारी नेतृत्व सौपते हैं। लेकिन मैंने दिल्ली आइआइटी से एमटेक किया है। टाटा मोटर्स, पीडब्ल्यूडी और डिफेंस समेत अन्य विभागों में काम कर चुका हूं। इसके बावजूद मुझे नाली सफाई और राजस्व वसूली जैसे काम दिए जा रहे हैं।

Top