You are here
Home > Uncategorized > कूनो नेशनल पार्क में एक और मेल चीता सूरज की मौत

कूनो नेशनल पार्क में एक और मेल चीता सूरज की मौत

अभी तक अभ्यारण में कुल पांच वयस्क और तीन शावक चीतों की मौत हो चुकी

भोपाल – मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में शुक्रवार को एक और मेल चीता की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस चीते की मौत हुई है, उसका नाम सूरज था। अधिकारियों का कहना है कि अभी तक सूरज की मौत का सही कारण पता नहीं चल सका है। डॉक्टरों की टीम जांच में जुटी है। बता दें, पिछले चार महीने में पार्क में यह 8वें चीते की मौत है, जिसमें पांच वयस्क और तीन शावक चीते शामिल हैं।
बता दें, अभी हाल में ही 25 जून को साउथ अफ्रीका के इस नर चीता सूरज को बड़े बाड़े से जंगल में छोड़ा गया था। लेकिन शुक्रवार को वन विभाग के कर्मचारियों को यह जंगल में मृत पाया गया। इस बात की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को लगी तो हड़कंप मच गया। मृत नर चीता सूरज का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है, उसके बाद यह स्पष्ट होगा कि आखिर इसकी मौत का क्या कारण है।मध्यप्रदेश के कूनो अभ्यारण में चीतों की मौत का सिलसिला थमता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है।
अभी तक अभ्यारण में कुल पांच वयस्क और तीन शावक चीतों की मौत हो चुकी है। लेकिन अभी तक यह सच्चाई सामने नहीं आई है कि आखिरकार इतनी जल्दी इन चीजों की मौत क्यों हो रही है।इसके पीछे क्या वजह है। इसको लेकर वन विभाग के अधिकारी कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं। हर बार प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप भी लगते रहे हैं, लेकिन उन्हें नजरअंदाज

Top