You are here
Home > Uncategorized > जयस का आरोप- जल जीवन मिशन में बड़वानी में हुआ है 400 करोड़ का गबन

जयस का आरोप- जल जीवन मिशन में बड़वानी में हुआ है 400 करोड़ का गबन

मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने की तैयारी

बड़वानी – जल जीवन मिशन के तहत बड़वानी जिले में हुए कार्यों में जयस (जय आदिवासी युवा शक्ति) ने चार सौ करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। मुख्यमंत्री के 16 जुलाई को बड़वानी जिले के दौरे के दौरान भी जयस ने धरना-प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी है। इसे लेकर राजपुर एसडीएम को जयस कार्यकर्ताओं ने एक आवेदन भी सौंपा है।
जयस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजू पटेल ने बताया कि बड़वानी जिले में पिछले दिनों जयस ने आदिवासी बच्चों के पीने के पानी में हुए भ्रष्टाचार को लेकर धरना-प्रदर्शन किया था, लेकिन दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत चार सौ करोड़ से अधिक का भ्रष्टाचार हुआ है। इस मामले में क्षेत्र के सांसद चुप बैठे हें। केंद्र की सरकार में सदस्य होने के बाद भी उनका चुप रहने का साफ मतलब है कि ये उनको संरक्षण दे रहे हैं।
उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार को लेकर जयस संगठन द्वारा पिछले 12 दिनों तक धरना-प्रदर्शन कर भोपाल में भी सीएम हाउस पहुंचकर अवगत कराया गया था। वहीं, मुख्यमंत्री के निवाली आगमन पर भी उन्हें अवगत करवाया गया था। सारे दस्तावेज के साथ कलेक्टर को भी ज्ञापन सौंपा गया था, लेकिन आदिवासी बाहुल्य जिले में आदिवासी बच्चों के पीने का पानी छीनने वाले दोषी ठेकेदार पर कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गई है। अब जयस ने निर्णय लिया है कि 16 जुलाई को बड़वानी जिले के नागलवाड़ी में आ रहे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के कार्यक्रम में काले झंडे दिखाकर विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।

आदिवासियों के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में आदिवासियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। सारे दस्तावेज और सबूत पेश करने के बाद भी दोषियों के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। प्रदेश में आदिवासियों के ऊपर पेशाब की जा रही है, आदिवासियों के साथ लाठियों से मारपीट हो रही है। आदिवासियों पर बढ़ते अत्याचार और शोषण के खिलाफ आदिवासी हित की आवाज को लेकर मुख्यमंत्री के नागलवाड़ी के कार्यक्रम में जयस द्वारा विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।

Top