You are here
Home > Nation > चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति आउटसोर्सिंग पर कर युवाओं के साथ खिलवाड़ न करे सरकार: कमलनाथ

चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति आउटसोर्सिंग पर कर युवाओं के साथ खिलवाड़ न करे सरकार: कमलनाथ

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, प्रशासनिक व्यवस्था की सबसे पहली सीढ़ी: कमलनाथ

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार को कर्मचारी विरोधी सरकार बताते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कर्मचारियों के अहित करने करने की सारी हदें पार कर दी हैं। सरकार चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति आउटसोर्सिंग के आधार पर करने जा रही है। यह अनुचित और सरकार का कर्मचारी विरोधी होने का स्पष्ट प्रमाण है।
श्री नाथ ने कहा कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी प्रशासनिक व्यवस्था की सबसे पहली सीढ़ी हैं और इसमें उन योग्य नौजवानों को भी सम्मानजनक वेतन पर काम करने का मौका मिलता है जो वंचित तबकों से आते हैं, जिन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हो पाता या किसी कारणवश उच्च शिक्षा ग्रहण नहीं कर पाते।
श्री नाथ ने कहा कि सरकार की यह पहल देखते हुए लगता है कि चतुर्थ श्रेणी के सारे काम आउटसोर्स पर कर दिए जाएंगे और नियमित रोजगार का एक बहुत बड़ा क्षेत्र हमेशा के लिए समाप्त कर दिया जाएगा। डर इस बात का भी है कि आउटसोर्सिंग से होने वाली भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों की जगह भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की भर्ती करेगी अथवा कर सकती है और योग्य एवं पात्र नौजवानों के साथ बेईमानी कर सकती है। कुछ मामलों में पहले भी ऐसा किया गया है। शिवराज जी आपको इस तरह की मनमानी करने और युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का कोई अधिकार नहीं है।

Top