You are here
Home > Uncategorized > तेलंगाना CM सोनिया गांधी से बोले-यहां से लोकसभा चुनाव लड़िए, राज्य के लोग आपको मां मानते हैं

तेलंगाना CM सोनिया गांधी से बोले-यहां से लोकसभा चुनाव लड़िए, राज्य के लोग आपको मां मानते हैं

सोनिया बोलीं- सही वक्त पर फैसला लूंगी

हैदराबाद – तेलंगाना के मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस प्रेसिडेंट रेवंत रेड्‌डी ने सोमवार को सोनिया गांधी से अपील की कि वे तेलंगाना से लोकसभा चुनाव लड़ें। रेड्‌डी ने कहा कि तेलंगाना के लोग सोनिया गांधी को मां के रूप में देखते हैं, जिसने तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिलाया।इसे लेकर सोनिया गांधी ने कहा कि सही समय आने पर वे इसका फैसला लेंगीं।
रेवंत रेड्‌डी दिल्ली में सोनिया से मिले, जहां उन्होंने बताया कि तेलंगाना कांग्रेस ने इस रिक्वेस्ट को लेकर एक रिजॉल्यूशन भी पास किया है। रेवंत रेड्‌डी के साथ राज्य के डिप्टी सीएम मल्लू भट्‌टी विक्रमादित्य और स्टेट रेवेन्यू मिनिस्टर पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्‌डी भी थे।
रेवंत रेड्‌डी ने सोनिया गांधी को विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों के बारे में बताया, जिन्हें उनकी सरकार लागू कर चुकी है। कांग्रेस ने चुनाव के लिए 6 गारंटियां दी थीं, जिनमें से राज्य ट्रांसपोर्ट बसों में महिलाओं के लिए फ्री ट्रैवल और गरीबों के लिए 10 लाख रुपए तक की हेल्थ स्कीम को लागू किया जा चुका है। इसके अलावा दो और वादों- 500 रुपए में सिलेंडर मुहैया करवाना और 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की योजना को जल्द ही लागू करने का फैसला लिया जा चुका है। उन्होंने सोनिया गांधी को ये भी बताया कि सरकार ने जातिगत जनगणना करवाने का फैसला लिया है और इसके लिए तैयारी पूरी हो गई है।
न्याय यात्रा जब झारखंड के रांची पहुंची थी, तो रेवंत रेड्‌डी राहुल से मिलने गए थे। यहां उन्होंने राहुल को भी चुनावी वादों को लागू किए जाने के बारे में बताया। उन्होंने राहुल से भी अपील की वे सोनिया गांधी को तेलंगाना से चुनाव लड़ने के लिए मनाएं। इसके अलावा उन्होंने राहुल से ये वादा भी किया कि वे लोकसभा चुनाव में 15 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। राज्य में लोकसभा की 17 सीटें हैं।

Top