You are here
Home > Uncategorized > झाबुआ में बदहाल व्यवस्था, बार-बार कॉल करने पर भी नहीं आई एंबुलेंस

झाबुआ में बदहाल व्यवस्था, बार-बार कॉल करने पर भी नहीं आई एंबुलेंस

घायल को ठेला गाड़ी से ले जाना पड़ा अस्पताल

झाबुआ – जिला अस्पताल से महज 100 मीटर की दूरी पर सोमवार को एक युवक हादसे का शिकार हो गया। काफी मशक्कत के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं आई तो स्थानीय लोगों ने घायल को ठेला गाड़ी से अस्पताल पंहुचाया। जहां घायल युवक का इलाज किया जा रहा है। प्रदेश सरकार मध्यप्रदेश में हर जिला मुख्यालय की हवाई पट्टियों को अपडेट करवाकर एयर एंबुलेंस चलाने का दावा कर रही है लेकिन जमीन पर मौजूद एंबुलेंस ही अस्पताल से महज 100 मीटर की दूरी पर भी उपलब्ध नहीं हो पा रही है। ऐसा ही एक मामला झाबुआ जिला अस्पताल के पास से सामने आया है।
जहां जेल चौराहे पर सोमवार को एक युवक सड़क हादसे का शिकार हो गया था। जिससे उसे सर पर गंभीर चोट आई और वह घायल अवस्था में सड़क किनारे पड़ा था। जिसके बाद आसपास के लोग आए और घायल को अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 नंबर पर फोन किया, लेकिन मदद नहीं मिली।
करीब आधे घंटे तक लोग घायल को अस्पताल पहुंचाने के लिए इधर-उधर एंबुलेंस गाड़ियों के लिए फोन लगाते रहे। जिसके बाद वह पास के अस्पताल गए और एंबुलेंस ड्राइवर को हादसे की जानकारी दी। लोगों ने जब उससे चलने को बोला तो ड्राइवर ने बताया कि जब तक हमें कोई आदेश नहीं मिलता है, तब तक हम एंबुलेंस नहीं ले जा सकते है। हम भोपाल ऑफिस के आदेश के बाद ही कहीं जा सकते है।
जिसके बाद मदद कर रहे लोगों ने घायल युवक को हाथ ठेला गाड़ी पर जिला अस्पताल पहुंचाया। जिसके बाद अस्पताल में घायल युवक का इलाज किया जा रहा है और फिलहाल वह स्वस्थ है। इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता कमलेश ने व्यवस्था पर सवाल उठाए और कहा कि आम आदमी को जिला मुख्यालय पर इस तरह से जूझना पड़ रहा है तो ग्रामीण झाबुआ की स्वास्थ्य सुविधाओं का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Top