You are here
Home > Uncategorized > देश में दो विचारधारा है एक तरफ कांग्रेस दूसरी तरफ आरएसएस और भाजपा, एक तरफ गांधी जी दूसरी तरफ गोडसे – राहुल गांधी

देश में दो विचारधारा है एक तरफ कांग्रेस दूसरी तरफ आरएसएस और भाजपा, एक तरफ गांधी जी दूसरी तरफ गोडसे – राहुल गांधी

बीजेपी वाले जहां भी जाते हैं, नफरत और गुस्सा पैदा करते हैं, आपस में झगड़ा करवाते है, इसलिए किसान और युवा इनसे नफरत करने लगा है – राहुल गांधी

शाजापुर/ भोपाल – अभा कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने शनिवार को शाजापुर जिले की कालापीपल विधानसभा के पोलायकला में आयोजित कांग्रेस की जन आक्रोश रैली के दौरान जनसभा में विचारधारा की लड़ाई की बात करते हुए कहा कि एक तरफ कांग्रेस, दूसरी तरफ आरएसएस और बीजेपी है। एक तरफ गांधी जी, दूसरी तरफ गोडसे तो एक तरफ मोहब्बत प्रेम, भाईचारा है, दूसरी तरफ नफरत। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी वाले जहां भी जाते हैं वहां पर नफरत पैदा करते हैं, गुस्सा पैदा करते हैं, आपस में झगड़ा करवाते हैं। इसलिए अब मध्य प्रदेश का युवा और किसान इनसे नफरत करने लग गया है। जो इन्होंने जनता के साथ किया अब जनता इनके साथ कर रही है। इसलिए हमने प्रदेश में सात मार्गों से जन आक्रोश यात्राएं निकली हैं।
श्री राहुल गांधी ने आगे कहा कि यही कारण है कि हमने भी कन्याकुमारी से कश्मीर तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की थी। हम मध्यप्रदेश भी में 370 किलोमीटर पैदल चले। यात्रा के दौरान हम किसानों, युवाओं और माताओं-बहनों से मिले। उन्होंने मुझसे कहा कि मध्यप्रदेश हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार का सेंटर है और जितना भ्रष्टाचार बीजेपी के लोगों ने मध्य प्रदेश में किया उतना शायद कही और नहीं किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने बच्चों के फंड, मिड-डे-मील और स्कूल यूनिफॉर्म के फंड के साथ महाकाल कॉरिडोर में पैसा चोरी किया। व्यापम स्कैम में एक करोड़ युवाओं को नुकसान पहुंचाया। यहां एमबीबीएस की सीट्स बेची जाती है और पेपर लीक किया जाता है, ये इनका राज है।
श्री राहुल गाँधी जी ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार सोयाबीन के किसानों को सही दाम नहीं देती है। आप छत्तीसगढ़ में किसानों के पास जाकर हमारी सरकार के बारे में जान सकते हैं। हम उनको धान के लिए देशभर से सबसे ज्यादा पैसा छत्तीसगढ़ में देते हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने किसानों से जो वादा किया उसे पूरा करके दिखाया। हमने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, कर्नाटक में किसानों का कर्जा माफ किया, लेकिन यहां बीजेपी ने आपको धोखा देकर कांग्रेस की सरकार चोरी कर ली। पिछले 18 साल में मध्य प्रदेश में 18000 किसानों ने आत्महत्या की है। तीन किसान हर रोज मध्य प्रदेश में आत्महत्या कर रहे हैं। यह इनकी सच्चाई है और यही इनकी सरकार है। उन्होंने कहा कि लेकिन ऐसा क्यों हो रहा है? इसका जवाब मैं देता हूं क्योंकि यह चुने हुए लोगों के लिए काम करते हैं और आजादी के बाद से देश में पहली बार किसान टैक्स दे रहा है।
उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले किसानों को दबाने के लिए किसानों को कुचलने के लिए तीन कृषि काले कानून लाए थे। नरेंद्र मोदी जी कहते हैं कि हम किसानों की भलाई के लिए यह कानून लाए लेकिन मैं पूछता हूं कि अगर आप किसानों के लिए यह कानून लाए थे तो किसान सड़कों पर क्यों है? राहुल गाँधी ने कहा मैं आपको बताता हूं यह काले कानून दो-तीन अरबपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए नरेंद्र मोदी लाए थे। आप राजस्थान जाइए, आप छत्तीसगढ़ जाइए, आप कर्नाटक जाइये तो आप देखेंगे कि कांग्रेस पार्टी की सरकार गरीबों के लिए काम करती हैं।
राजस्थान की बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप राजस्थान जाइए, देखिए वहां जनता के स्वास्थ्य के लिए मुफ्त इलाज होता है। मैं साफ-साफ कहता हूं कि सरकार जनता के लिए चलनी चाहिए ना कि संगठन के लिए, ना ही एक दो उद्योगपतियों के लिए और ऐसी ही सरकार हम मध्य प्रदेश में चलना चाहते हैं।
श्री राहुल गाँधी ने कहा कि आपने कमलनाथ जी का काम देखा है और कमलनाथ जी काम करना भी जानते हैं। उन्होंने जो काम शुरू किया था वह काम मध्य प्रदेश में हम फिर करने जा रहे हैं। श्री गांधी ने अडानी का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने संसद में अडानी के मुद्दे पर जैसे ही भाषण दिया, बीजेपी ने मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी। लेकिन मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं सच्चाई बोलता हूं। आप देखते होंगे की शिवराज सिंह जी का चेहरा और मोदी जी का चेहरा मीडिया में दिखाया जाता है। हमारी बात नहीं दिखाई जाती है। क्योंकि मीडिया का रिमोट कंट्रोल अडानी जी के पास है। इंफ्रास्ट्रक्चर, डीजल-पेट्रोल, फर्टिलाइजर के जरिए जनता की जेब से पैसा निकलता है और सीधा उद्योगपतियों की जेब में जाता है। बीजेपी ने कुछ दिन पहले महिला आरक्षण की बात की। इस पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल पूछा ‘महिला आरक्षण में ओबीसी को आरक्षण क्यों नहीं दिया गया?’ तो प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि भाजपा में ओबीसी के विधायक और सांसद हैं। ऐसे में आप यह याद रखिए कि कांग्रेस के 3 मुख्यमंत्री ओबीसी हैं।
श्री राहुल गाँधी ने जनता से कहा कि अपने क्षेत्र के भाजपा विधायक और संसद से पूछियेगा कि क्या? नरेंद्र मोदी की सरकार उनसे कोई सलाह लेती है, या उनको कुछ बताती है, या उनसे कुछ पूछा जाता है? वो साफ-साफ आपको बता सकते हैं कि उनसे कुछ नहीं पूछा जाता ना ही उन्हें कुछ बताया जाता है। मैं आपको बताता हूं कि आज देश में आरएसएस के लोग बनाते हैं, अफसर बनाते हैं। मप्र में 18 साल से बीजेपी की सरकार है मैं ओबीसी के अपने भाइयों से पूछना चाहता हूं कि इनकी सरकार में कितने ओबीसी अफसर कम कर रहे हैं।
ओबीसी की बात करते हुए राहुल गाँधी ने जनता से पुछा कि हिंदुस्तान में ओबीसी की आबादी कितनी है? उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब कोई नहीं दे सकता। इस सवाल का जवाब सिर्फ ‘जातिगत जनगणना’ से ही मिल सकता है। मैं आपको स्पष्ट तौर पर बता सकता हूं कि नरेंद्र मोदी की सरकार और मध्य प्रदेश की सरकार ओबीसी के लिए काम नहीं कर रही है। लेकिन कांग्रेस की सरकार बनते ही हम जातिगत जनगणना कराएंगे।
आज की नरेंद्र मोदी सरकार जनता को सच्चाई नहीं बताना चाहती है। मैं आपको बताता हूं कि हिंदुस्तान के पूरे बजट में 5 प्रतिशत में ही केवल ओबीसी अफसरों की भागीदारी है। नरेंद्र मोदी की सरकार में 90 अफसर में से केवल तीन ओबीसी अफसर हैं, जो केवल पांच परसेंट बजट को कंट्रोल करते हैं, संचालन करते हैं और यही असलियत है।
आप देखिएगा मैंने यह खुलकर बात बोल दी है, अब यह टीवी चैनल मेरी बात को नहीं दिखाएंगे। मैं आपको बताना चाहता हूं कि देश में शिक्षा में, स्वास्थ्य में, व्यापम में या आपको बेरोजगार रखकर जो पैसा चोरी किया जा रहा है, वह ओबीसी वर्ग से सबसे ज्यादा आज चोरी किया जा रहा है। आज ओबीसी कितने हैं और उनकी कितने प्रतिशत भागीदारी होनी चाहिए, आज हिंदुस्तान के सामने यह

Top